कांग्रेस नेताओ का अध्यक्ष पर कटाक्ष, लेते है 10-12 प्रतिशत कमीशन

डीके शिवकुमार

टीम समाचार रिवेटिंग

बेंगलुरु, 13 अक्टूबर

कांग्रेस ने आज खुद को एक कटघरे में पाया जब पार्टी के दो वरिष्ठ नेताओं की बातचीत कैमरे में कैद हो गई जिसमें उन्होंने कर्नाटक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार पर बड़ा कटाक्ष करते हुए कहा वे सौदे करके बड़ी रिश्वत लेते है।

पूर्व लोकसभा सदस्य वीएस उग्रप्पा और कांग्रेस पार्टी के मीडिया समन्वयक एमए सलीम कर्नाटक में आयकर छापों के बारे में बातचीत कर रहे थे, खासकर ‘डिजाइनबॉक्स’ नामक एक राजनीतिक परामर्श फर्म पर।

सलीम ने कथित तौर पर कहा: “सर आप नहीं जानते …. (अश्रव्य) की कीमत 50 से 100 करोड़ रुपये है। अगर उसने इतना पैसा कमाया है, तो सोचिए कि दूसरे आदमी के पास कितना पैसा है। वह सिर्फ एक संग्रह एजेंट है। ” उग्रप्पा ने जवाब दिया: “हम सभी अड़े थे और उन्हें पार्टी अध्यक्ष बना दिया। लेकिन वह इन सभी कारणों से काफी आगे बढ़ गए है।”

दोनों सिंचाई विभाग में घोटालों पर चर्चा कर रहे थे जिसमें शिवकुमार कथित रूप से शामिल थे जब वह कांग्रेस-जद (एस) की गठबंधन सरकार में सिंचाई मंत्री थे। गठबंधन सरकार 14 महीने सत्ता में रही और जून 2019 में टूट गई।

शिवकुमार ने कहा कि वह इस बात से इनकार नहीं करते कि बातचीत नहीं हुई लेकिन बातचीत की सामग्री को खारिज कर दिया।

बैकफुट पर आने के बाद कांग्रेस डैमेज कंट्रोल मोड में आ गई और सलीम को छह साल के लिए पार्टी से निकालने के लिए तेजी से काम किया और उग्रप्पा को कारण बताओ नोटिस जारी किया, जो कांग्रेस के प्रवक्ता हैं। उनसे तीन दिन में जवाब मांगा गया है।

हालांकि, उग्रप्पा ने स्पष्ट किया कि सलीम केवल उन्हें बता रहे थे कि भाजपा के लोग कर्नाटक सहित चार राज्यों में 47 परिसरों पर सिंचाई और राजमार्ग परियोजनाओं को अंजाम देने वाले तीन प्रमुख ठेकेदारों के खिलाफ 7 अक्टूबर से आयकर (आईटी) विभाग द्वारा किए गए छापे के बारे में क्या बात कर रहे हैं।

यह घटना कर्नाटक कांग्रेस में गुटबाजी और शिवकुमार और सिद्धारमैया के गुटों के बीच संघर्ष के परिणाम से भी जोड़ी जा रही है। उग्रप्पा और सलीम सिद्धारमैया के खेमे से ताल्लुक रखते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *