रक्षा मंत्री राजनाथ मिले 106 साल के वरिष्ठतम भाजपा कार्यकर्ता भुलई भाई से

न्यूज़ रिवेटिंग

नई दिल्ली, अक्टूबर 14

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में रहने वाले पूर्व विधायक और वरिष्ठतम भाजपा कार्यकर्ता 106 वर्षीय नारायणजी उर्फ भुलई भाई से गुरुवार को दिल्ली स्थित यूपी भवन में मुलाकात की।

इस बात की जानकारी स्वयं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर दी। राजनाथ सिंह ने मुलाकात के बाद कहा है कि भुलई भाई की सरलता और सादगी प्रेरणादायक है। बता दें कि भुलई भाई बीजेपी के सबसे वरिष्ठ नेताओं में एक हैं, पिछले साल पीएम मोदी ने भी इनसे फोन पर बात की थी।

राजनाथ सिंह ने भुलई भाई से हुई इस मुलाकात की तस्वीर भी ट्विटर पर साझा की। उन्होंने तस्वीर पोस्ट करते हुए ट्वीट किया, “विजयादशमी की पूर्व संध्या पर उत्तर प्रदेश से जनसंघ के विधायक रहे और वर्तमान में देश के वरिष्ठतम पार्टी कार्यकर्ता, 106 वर्षीय श्री नारायण जी ‘भुलई भाई’ से भेंट करके सुखद अनुभूति हुई। उनकी सरलता और सादगी बेहद प्रेरणास्पद है । मैं मां दुर्गा से उनके उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं।

1980 में जब भारतीय जनता पार्टी बनाई गई तब भुलई भाई बीजेपी में आ गए थे। पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच भुलई भाई की सादगी और उनकी ईमादार छवि काफी चर्चित रही है। बाढ़ से घिरे गरीबों की स्थिति का भोजपुरी में वर्णन करने पर भी वो काफी प्रसिद्ध हुए। भुलई भाई सक्रिय राजनीति में उतरने से पहले राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से भी जुडे़ हुए थे। इस दौरान वह देवरिया जिले के प्रचारक भी रहे।

भुलई भाई ने आगरा विश्वविद्यालय से एमए और गोरखपुर विश्वविद्यालय से बीएड करने के बाद 1962 में डिप्टी सब इंस्पेक्टर पद पर बेसिक शिक्षा विभाग में भी नौकरी की। 1966 से 1970 तक वो इस पद पर देवरिया में कार्यरत रहे। 1974 में विधायक चुने जाने से पहले उन्होंने नौकरी से इस्तीफा दे दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *