सीपीएम नेता ने पोते को ‘त्याग’ दिया, मायूस मां एक साल से खोज में

अनुपमा और अजित

न्यूज़ रिवेटिंग

कोच्चि, 18 अक्टूबर

अनुपमा अपने एक साल के बच्चे की बेसबरी से तलाश कर रही है जिसे उनके पिता और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के नेता ने कथित तौर पर त्याग दिया है।

अनुपमा ने पिछले साल बच्चे को जन्म दिया था और तीन दिन बाद वह लापता हो गया। उसके कम्युनिस्ट पिता के कथित राजनीतिक प्रभाव ने शिशु को उसकी माँ से अलग कर दिया।

पेरूरकड़ा माकपा क्षेत्र समिति के सदस्य पीएस जयचंद्रन की बेटी और एसएफआई की पूर्व नेता अनुपमा एस चंद्रन को डीवाईएफआई पेरूरकड़ा क्षेत्र के अध्यक्ष अजित से प्यार हो गया। अनुपमा के माता-पिता रिश्ते के लिए उत्सुक नहीं थे क्योंकि अजित पहले से शादीशुदा था। अनुपमा और अजित एक साथ रहना शुरू नहीं कर सके क्योंकि उन्होंने कानूनी रूप से अपनी पत्नी को तलाक नहीं दिया था।

इसी बीच अनुपमा गर्भवती हो गईं और उन्होंने पिछले साल 19 अक्टूबर को एक बच्चे को जन्म दिया। अनुपमा की शिकायत के अनुसार, प्रसव के तीन दिन बाद बच्चे को उसके पिता और रिश्तेदारों ने उससे छीन लिया। उन्होंने वादा किया था कि अनुपमा की बहन की शादी के बाद बच्चे को वापस ला देंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

अनुपमा और अजित ने आरोप लगाया कि पी एस जयचंद्रन मामले को छुपाने के लिए सत्तारूढ़ दल की शक्ति का इस्तेमाल कर रहे हैं। जयचंद्रन तिरुवनंतपुरम सेंटर ऑफ इंडिया ट्रेड यूनियन्स (सीटू) के महासचिव भी हैं।

पिछले कुछ महीनों में जोड़े ने मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, माकपा के राज्य सचिव कोडियेरी बालकृष्णन, एलडीएफ के संयोजक विजयराघवन, पुलिस महानिदेशक और अन्य सहित माकपा के शीर्ष नेताओं को पत्र लिखा है। उन्होंने आरोप लगाया, “केवल वृंदा करात ने ही हमारी शिकायत का जवाब दिया और इसे सीपीआई (एम) नेता श्रीमती के पास भेजा, जिन्होंने भी मदद नहीं की।”

जयचंद्रन ने कहा कि उन्होंने अनुपमा की सहमति से बच्चे को गोद लेने के लिए छोड़ दिया। अनुपमा और अजित ने कहा कि उन्होंने अपने बच्चे को छोड़ने के लिए कभी सहमति नहीं दी।

राज्य में बाल कल्याण समिति ने कहा कि उन्हें जयचंद्रन से गोद लेने के लिए कभी कोई बच्चा नहीं मिला। पुलिस में शिकायत के बावजूद जयचंद्रन के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई।

बच्चा आज एक साल का हो गया है। लेकिन बेबस माता-पिता हर्ष के साथ जन्मदिन मनाने के बजाय बच्चे की तलाश में है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *