कोहली, शास्त्री और धोनी ने की गहन चर्चा, अफगानिस्तान के स्पिनरों से भिड़ेगा भारत

टीम रिवेटिंग

अबू धाबी, 3 नवंबर

लगातार शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया आज शाम अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में अफगानिस्तान से भिड़ेगी और उनके अपने स्पिनरों से कड़ी चुनौती का सामना कर सकती है।

मंगलवार शाम के सत्र के दौरान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, मुख्य कोच रवि शास्त्री और मेंटर एम एस धोनी ने लगभग 20-30 मिनट तक गहन चर्चा की। जब शास्त्री चले गए, कोहली और धोनी ने इसे एक छोटे सत्र के लिए जारी रखा। एम एस धोनी ने बाद में रवि शास्त्री के साथ भी अलग से बातचीत की।

समझा जाता है कि तीनों ने रणनीति पर विस्तार से चर्चा की क्योंकि आज का मैच भारत के लिए अगले दौर यानी सेमीफाइनल के लिए उम्मीद को जीवित रखने के लिए हर हाल में जीतना है।

सूर्यकुमार यादव वापसी के लिए तैयार हैं क्योंकि विराट कोहली ने मुंबई के बल्लेबाज के साथ लंबी बातचीत की है जो पिछले मैच से पीठ की ऐंठन के साथ बैठ गए थे और अब अभ्यास करने के लिए वापस लौटे है। सूर्यकुमार यादव को भारत के मध्य क्रम में जाने की संभावना है, जबकि हार्दिक पांड्या और ईशान किशन के बीच टॉस हो सकता है।

भारत को शुरुआत में ही बड़ा झटका लगा है क्योंकि पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में उसे 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में उसे 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

विशेषज्ञों के अनुसार, भारत के बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में हाल के प्रदर्शन को देखते हुए अफगानिस्तान के स्पिनरों को खेलना उनके लिए एक कठिन चुनौती होगी क्योंकि इन स्पिनरों ने हाल के मैचों में खुद को साबित किया है। इसलिए भारत को अफगानिस्तान के खिलाफ सावधानी से खेलने की जरूरत है। राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान जैसे स्पिनर मैच को पलटने में सक्षम हैं।

अफगानिस्तान 3 मैचों में 4 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *