यूपी में अकेले चुनाव लड़ेगी कांग्रेस: ​​प्रियंका गांधी वाड्रा

न्यूज़ रिवेटिंग

लखनऊ, 14 नवंबर

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी किसी अन्य दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी।

प्रियंका ने रविवार को कहा कि पार्टी राज्य की सभी 403 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी, जिसमें से 40 फीसदी सीटों महिलाओं के लिए आरक्षित होंगी जिसकी उन्होंने पहले घोषणा की थी।

पश्चिम यूपी के बुलंदशहर में कांग्रेस पार्टी के “प्रतिज्ञा सम्मेलन-लक्ष्य 2022” को संबोधित करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि केवल कांग्रेस कार्यकर्ता ही पार्टी के टिकट से चुनाव लड़ेंगे। “हम सभी सीटों के लिए केवल कांग्रेस कार्यकर्ताओं को नामित करेंगे। अगर कांग्रेस को जीतना है तो वह अपने दम पर जीतेगी।’

कांग्रेस महासचिव ने अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ बैक-चैनल वार्ता की अटकलों पर विराम लगा दिया। “COVID-19 हो या कोई अन्य संकट, यह कांग्रेस कार्यकर्ता हैं जो लोगों की मदद के लिए आए हैं। क्या सपा या बसपा ने उन्नाव, लखीमपुर या हाथरस के लिए लड़ाई लड़ी? लेकिन हमने किया!” प्रियंका ने कहा।

उन्होंने बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करने पर जोर दिया क्योंकि इससे पार्टी का आधार का विस्तार करने में मदद मिलेगा। प्रियंका ने पार्टी कार्यकर्ताओं से सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने और विभिन्न सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म पर पार्टी की सभी गतिविधियों को पोस्ट करने के लिए भी कहा।

कांग्रेस महासचिव के किसी भी गठबंधन के लिए जाने से इनकार करने के साथ उत्तर प्रदेश में विपक्षी वोटों का बहु-विभाजन अब आसन्न है।

कांग्रेस ने पिछले विधानसभा चुनाव में राज्य की 403 विधानसभा सीटों में से सिर्फ 7 पर जीत हासिल की थी। हाल ही में, राहुल गांधी 2019 के लोकसभा चुनाव में अपनी अमेठी सीट बीजेपी की स्मृति ईरानी से हार गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *