असदुद्दीन ओवैसी के चालक पर जुर्माना, पुलिसवाला हुआ पुरस्कृत

असदुद्दीन ओवैसी

न्यूज़ रिवेटिंग

सोलापुर, नवंबर 24

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी मंगलवार को महाराष्ट्र के सोलापुर पहुंचे और वह भी बिना नंबर प्लेट वाली गाड़ी में बैठकर।  

इसके बाद पुलिस ने 200 रुपये का चालान काट दिया। लेकिन उससे ज्यादा महत्वपूर्ण था उस सहायक पुलिस उपनिरीक्षक को सम्मानित करना जिसने कार्यवाही की जो नियमानुसार थी।

महाराष्ट्र में इस साल के अंत में और अगले साल की शुरुआत में निकाय चुनाव होने वाला है। बता दें कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) महाराष्ट्र में आगामी नगर निगम चुनावों में सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही है और ओवैसी  चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं।

पिछले महीने औरंगाबाद के अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान ओवैसी ने कहा था कि पार्टी उम्मीदवारों के चयन को लेकर चर्चा कर रही है और चुनाव की तैयारी चल रही है।  इसी सम्बन्ध में वे कल सोलापुर पहुंचे थे।  

बिना नंबर प्लेट की गाड़ी से ओवैसी सदर बाजार स्थित गेस्ट हाउस पहुंचे थे। वह तैनात सहायक पुलिस उपनिरीक्षक ने जब देखा तो चालक को बुलाया और जुर्माना पटाने को कहा।  इस बीच ओवैसी समर्थक वह पहुंच गए और बहस करने लगे।  तनाव की स्थिति को देख़ते हुआ  वरिष्ठा अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए।

पुलिस ने २०० रूपए का चालान काटा जिससे ड्राइवर ने पटाया।  बाद में पुलिस कमिश्नर ने सहायक पुलिस उपनिरीक्षक को ५००० रूपए का नगद पुरस्कार दिया।

महकमे में चर्चा है कि सहायक पुलिस उपनिरीक्षक ने तो अपनी ड्यूटी कि और चालान काटना सामान्य प्रक्रिया है। इसके लिए  ५००० रूपए का पुरस्कार देना समझ नहीं आया।  

सहायक पुलिस उपनिरीक्षक को पुरस्कार क्या सिर्फ इसलिए मिला कि ओवैसी कि गाड़ी पर कार्यवाही की ? शहर में ये चर्चा का विषय है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *