सोनिया से हर बार मिलना जरुरी नहीं, ममता बनर्जी ने दिया बड़ा संकेत

न्यूज़ रिवेटिंग

नई दिल्ली, 25 नवंबर

कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के बीच संबंध और बिगड़ने के संकेत मिल रहे कई क्यूंकि ममता बनर्जी ने स्पष्ट कर दिया कि राष्ट्रीय राजधानी की यात्रा के दौरान हर बार सोनिया गांधी से मिलना संवैधानिक रूप से अनिवार्य नहीं है।

“काम पहले है… हमें हर बार सोनिया से क्यों मिलना चाहिए? यह संवैधानिक रूप से अनिवार्य नहीं है।’ बनर्जी ने कहा। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने बुधवार को प्रधान मंत्रीनरेंद्र मोदी से मुलाकात की और राज्य में बीएसएफ के क्षेत्रीय अधिकार क्षेत्र का मुद्दा उठाया, इसे वापस लेने की मांग की।

बनर्जी ने कहा कि इस यात्रा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने की उनकी कोई योजना नहीं है, और कहा कि गांधी से हर बार राजधानी में मिलने के लिए यह ‘संवैधानिक रूप से अनिवार्य’ नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘इस बार मैंने केवल प्रधानमंत्री से समय मांगा। सभी नेता पंजाब चुनाव में व्यस्त हैं।

कांग्रेस पार्टी ने टीएमसी को खुश करने की पूरी कोशिश की थी और ममता बनर्जी के खिलाफ उपचुनाव में एक “दोस्ताना” के रूप में उम्मीदवार नहीं उतारा था। ममता बनर्जी की सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद यह बात सामने आई थी। लेकिन ममता ने जल्द ही संकेत दे दिया कि वह कांग्रेस के साथ किसी भी गठजोड़ के लिए कम से कम दिलचस्पी रखती हैं, जिसे उन्होंने टीएमसी बनाने के लिए छोड़ दिया था।

कांग्रेस के प्रमुख नेताओं के टीएमसी में पलायन के साथ संकेत जल्द ही कार्रवाई में बदल गया। गोवा के बाद, कांग्रेस को ताजा झटका मेघालय में लगा जहां पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा सहित उसके 17 में से 12 विधायक टीएमसी में शामिल हो गए।

इस साल मई में बंगाल में बीजेपी को हराकर और तीसरे कार्यकाल के लिए सत्ता बरकरार रखने के बाद ममता बनर्जी ने स्पष्ट संकेत दिया है कि वह राष्ट्रीय राजनीति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चेहरा होंगी। जहां बीजेपी कम परेशान है, कांग्रेस मुश्किल में है क्यूंकि टीएमसी खुद को कांग्रेस के विकल्प के रूप में पेश कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *