ट्रामा में तृणमूल: भाजपा ने त्रिपुरा में बाजी मारी

न्यूज़ रिवेटिंग

अगरतला, 28 नवंबर

सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने त्रिपुरा में निकाय चुनावों में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) से बंगाल की पराजय का बदला ले लिया।

ममता बनर्जी की टीएमसी को एक बड़ा झटका लगा क्योंकि वह राज्य में एक बड़े विस्तार पर नजर गड़ाए हुए थी और त्रिपुरा में बड़े लाभ की उम्मीद कर रही थी। टीएमसी पूरे राज्य में सिर्फ एक सीट जीतकर तबाह हो गई है। जबकि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) को तीन सीटें मिली वही कांग्रेस खाता खोलने में विफल रही।

भाजपा ने त्रिपुरा निकाय चुनाव 2021 में 329 सीटें जीती हैं। कुल मिलाकर, 334 सीटों पर मतगणना हुई, जिसमें अगरतला नगर निगम (एएमसी) की 222 सीटें और 13 नगर निकाय, एएमसी में 51 वार्ड शामिल हैं। 12 नगरपालिका परिषद और छह नगर पंचायत।

रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी को 329, लेफ्ट फ्रंट ने तीन जबकि एक-एक सीट टिपरा मोथा पार्टी और टीएमसी को मिली है. पहली बार अगरतला नगर निकाय में कोई विपक्षी सदस्य नहीं होगा। एएमसी की सभी 51 सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है.

बीजेपी त्रिपुरा ने ट्वीट किया, “हमारे सभी निर्वाचित बीजेपी उम्मीदवारों और कार्यकर्ताओं को उनके अथक समर्थन के लिए बधाई और त्रिपुरा के सभी लोगों से ऊपर बीजेपी पर विश्वास करने के लिए धन्यवाद।”

पार्टी के प्रभावशाली प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, भाजपा उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि त्रिपुरा नगरपालिका चुनावों के परिणाम टीएमसी के उत्तर-पूर्वी राज्य में पैठ बनाने के दावों की “खोखली” को उजागर करते हैं। उन्होंने कहा कि वहां के लोगों की भारतीय जनता पार्टी में आस्था है।

“नागरिक चुनाव के परिणाम अपेक्षित तर्ज पर हैं। टीएमसी के पास त्रिपुरा में खाता खोलने का मौका ही नहीं था, उन्होंने सिर्फ शोर मचाया. यह फैसला दिखाता है कि पश्चिम बंगाल के भाड़े के लोग उस राज्य में एक पार्टी को आधार बनाने में मदद नहीं कर सकते हैं, जिसे भाजपा में विश्वास है, ”घोष ने कहा।

त्रिपुरा विधानसभा अध्यक्ष रतन चक्रवर्ती ने नगर निकायों के चुनावों में भाजपा की जोरदार जीत के बाद टीएमसी की खिंचाई की। रविवार को अगरतला में मीडिया से बात करते हुए रतन चक्रवर्ती ने कहा है कि टीएमसी ने पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र की हत्या की है और राज्य के लोगों में अराजकता और भ्रम पैदा करने के मकसद से त्रिपुरा की राजनीति में प्रवेश किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *