ओमाइक्रोन से निपटने के लिए छत्तीसगढ़ के हवाई अड्डों पर हेल्प डेस्क

न्यूज़ रिवेटिंग

रायपुर, 29 नवंबर

छत्तीसगढ़ सरकार ने नए COVID वेरिएंट ओमाइक्रोन का मुकाबला करने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है और विदेशों से उड़ान भरने वाले यात्रियों की प्रभावी निगरानी के लिए हवाई अड्डों पर हेल्प-डेस्क स्थापित करने का निर्णय लिया है।

छत्तीसगढ़ सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने आज सभी जिला कलेक्टरों को एक अधिसूचना जारी कर निर्देश दिया कि वे नए COVID संस्करण को संभालने के लिए जारी किए गए अंतरराष्ट्रीय आगमन के लिए नए दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करें। नए निर्देश में छत्तीसगढ़ में उतरने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की प्रभावी निगरानी और स्क्रीनिंग पर जोर दिया गया है।

राज्य सरकार ने कलेक्टरों को विदेश से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग के लिए रायपुर, बिलासपुर और जगदलपुर हवाई अड्डों पर हेल्प डेस्क स्थापित करने का निर्देश दिया है। परीक्षण रिपोर्ट की जांच के अलावा, डेस्क टीकाकरण की स्थिति, आगमन पर संगरोध और COVID के लक्षणों की जांच करेगा।

जिलों को राज्य निगरानी केंद्र के साथ समन्वय स्थापित करने और अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को ट्रैक करने के लिए कहा गया है। जो लोग भारत में सात दिनों के संगरोध को पूरा करने में विफल रहे हैं, उन्हें ऐसा करने के लिए कहा जाएगा और अधिकारी 8 वें दिन आरटी-पीसीआर परीक्षण करेंगे ताकि यह सत्यापित किया जा सके कि वह संक्रमित है  या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *