एक अन्य पूर्व मुख्यमंत्री ने छोड़ी कांग्रेस

विधानसभा अध्यक्ष राजेश पाटनेकर को इस्तीफा सौपते रवि नाइक

न्यूज़ रिवेटिंग

गोवा, 7 दिसंबर

गोवा के निवर्तमान विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री रवि नाइक ने आज राज्य विधानसभा से इस्तीफा दे दिया और पार्टी छोड़ने की घोषणा की।

गोवा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और झटका लगा। गोवा में पोंडा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले नाइक ने विधानसभा अध्यक्ष राजेश पाटनेकर को अपना इस्तीफा सौंपा। 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में कांग्रेस की ताकत अब घटकर तीन रह गई है।

सितंबर में गोवा के एक और पूर्व पूर्व मुख्यमंत्री लुइज़िन्हो फलेरियो ने कांग्रेस विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था और ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गए थे। ममता की पार्टी तटीय राज्य में अपने पदचिह्न का विस्तार कर रही है और अगले साल की शुरुआत में होने वाले राज्य के चुनाव में अपने प्रत्याशी खड़े करने की घोषणा की है।

कांग्रेस पार्टी ने रवि नाइक के इस्तीफे को नज़रअंदाज़ करने की कोशिश की है और उनके राज्य प्रमुख गिरीश चोडनकर ने कहा कि पार्टी ने उन्हें बहुत पहले “निकाल” दिया था और शायद उन्हें टिकट नहीं देना का मन बना लिया था।

“मैंने इस्तीफा दे दिया। मैं आपको बाद में बताऊंगा अगला कदम क्या है,” नाइक ने इस्तीफा सौंपने के बाद संवाददाताओं से कहा। नाइक के भाजपा में शामिल होने की संभावना है। उनके दो बेटे पिछले साल भगवा खेमे में शामिल हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *