ईडी ने पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी के भतीजे से 8 करोड़ रुपये की बेहिसाबी नकदी जब्‍त की

न्यूज़ रिवेटिंग

चंडीगढ़, जनवरी 19

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पंजाब में करीब 10 करोड़ रुपये नकद जब्त किए हैं जिसमे से आठ करोड़ रुपये मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के रिश्तेदार के बताये जा रहे है।

सीमावर्ती राज्य पंजाब में अगले माह विधान सभा चुनाव होने वाले है। मंगलवार को राज्य में एक दर्जन स्थानों पर शुरू की गई छापेमारी बुधवार की सुबह पूरी हो गई और एजेंसी ने कई दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी जब्त कर लिए।

सूत्रों ने बताया कि अभियान के दौरान करीब 10 करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए, जिसमें चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह उर्फ ​​हनी के परिसर से करीब आठ करोड़ रुपये भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि संदीप कुमार नाम के व्यक्ति के परिसर से दो करोड़ रुपये और जब्त किए गए हैं।

सूत्रों के अनुसार, संघीय जांच एजेंसी के जल्द ही नए और विस्तृत दौर की पूछताछ के लिए तलाशी के दौरान शामिल लोगों को बुलाने की उम्मीद है।

उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों में छापेमारी में शामिल लोगों से प्रारंभिक पूछताछ की गई। एजेंसी के अधिकारियों ने चंडीगढ़, मोहाली, लुधियाना और पठानकोट सहित राज्य में कुल मिलाकर एक दर्जन स्थानों पर कार्यवाही की। यह छापेमारी प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *