आईएएस अधिकारी के खिलाफ ईडी को मिले पर्याप्त सबूत, अन्य ब्यूरोक्रेट्स भी घेरे में

सीए के भाई के पास मिले 19 करोड़ रुपये नकद

वरिष्ठ आइएएस अधिकारी पूजा सिंघल

लव कुमार मिश्रा

रांची, मई 7

झारखंड कैडर की वरिष्ठ आइएएस अधिकारी पूजा सिंघल के कई राज्यों में स्थित ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय द्वारा शुक्रवार सुबह से जारी छापेमारी में पर्याप्त सबूत हाथ लगे हैं।

गौरतलब है कि शुक्रवार सुबह से झारखंड की खान एवं उद्योग विभाग की सचिव पूजा सिंघल और उनके करीबियों के 25 ठिकानों पर ईडी की टीम छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान पूजा सिंघल और उनके करीबियों द्वारा तकरीबन 150 करोड़ के निवेश संबंधी दस्तावेज एजेंसी को मिले हैं।  

ईडी सूत्रों के मुताबिक पल्स अस्पताल में छापेमारी के दौरान भी अस्पताल के मालिकाना हक समेत कई जगह निवेश से जुड़े कागजात मिले हैं।   आईएएस अधिकारी के पति अभिषेक झा इस अस्पताल के मालिक है। जांच के दौरान झारखंड कैडर के अन्य ब्यूरोक्रेट्स और सफेदपोशों की भूमिका भी इस मामले में सामने आ सकती है।

कल उनके सीए सुमन सिंह के आवास से 19 करोड़ रुपये नकद भी बरामद किये गये थे। शुक्रवार को पूजा सिंघल के सीए सुमन सिंह के भाई पवन सिंह को हिरासत में लिया गया था। उनसे पूछताछ के बाद आज शनिवार सुबह ईडी ने पूजा सिंघल के सीए सुमन सिंह को भी हिरासत में लिया है।

सीए के भाई के पास मिले 19 करोड़ रुपये नकद

सुमन के हनुमान नगर स्थित अपार्टमेंट सोनाली- मोनिका में चार फ्लैट है, इसी अपार्टमेंट में ईडी की टीम दोनों भाइयों से पूछताछ कर रही है।  

वहीं शनिवार को दूसरे दिन भी ईडी ने अपनी छापेमारी की कार्रवाई जारी रखी हुई है। रांची के बरियातू रोड स्थित पल्स हॉस्पिटल में ईडी की छापेमारी दूसरे दिन भी जारी है।

प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी में कल जो दस्तावेज मिले थे उनकी जांच ईडी गहराई से कर रहा है। इन कागजातों की जांच में पूजा सिंघल द्वारा महाराष्ट्र के एक अस्पताल में इन्वेस्टमेंट करने की भी जानकारी मिली है। इसी आधार पर भी ईडी की जांच आगे जारी रहेगी।

अधिकारियों के अनुसार आईएएस पूजा सिंघल से पूछताछ के लिए ईडी समन भेज सकती है।

ईडी के अधिकारियों ने इस मामले में अब तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

One Comment on “आईएएस अधिकारी के खिलाफ ईडी को मिले पर्याप्त सबूत, अन्य ब्यूरोक्रेट्स भी घेरे में”

  1. ईमानदारी = लूट माल का न्यायोचित वितरण
    बेईमानी = लेने में तेज, देने में कंजूस।
    हर अपराध की जांच में बहुत से लोगों के नाम प्रकाश में आते हैं। वे उचित दक्षिणा दे कर अन्धकार में चले जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *