झारखण्ड के कांग्रेस, झामुमो विधायक शाम तक पहुँच सकते है छत्तीसगढ़

विधायकों के साथ हेमंत सोरेन

लव कुमार मिश्र

रांची, अगस्त 28

खनन लीज मामले में झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस के फैसले और उसके बाद की राजनितिक स्थिति को देख़ते हुए कांग्रेस -झारखण्ड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) अपने विधायकों को दोपहर बाद छत्तीसगढ़ भेज सकती है।

सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में राज्यपाल ने उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द करने की अनुशंसा कर दी है। हालांकि राजभवन ने इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। अब राज्यपाल इसकी जानकारी चुनाव आयोग को देंगे। इसके बाद चुनाव आयोग इसकी अधिसूचना जारी करेगा।

झारखंड के पूर्व सीएम रघुवर दास ने इसी साल फरवरी में दावा किया था कि हेमंत सोरेन ने पद का दुरुपयोग किया और खुद को खनन पट्टा आवंटित किया। उन्होंने आरोप लगाया था कि ये एक ऐसा मसला है जिसमें हितों के टकराव के साथ भ्रष्टाचार की बात शामिल है। श्री रघुवर ने जनप्रतिनिधित्व कानून के प्रावधानों के उल्लंघन करने का भी आरोप लगाया। चुनाव आयोग ने इस मामले में मई महीने में एक नोटिस भेजकर खनन पट्टे को लेकर उनका पक्ष जानना चाहा था।

सोरेन के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद संभावित तोड़ फोड़ की चर्चा को देखते हुए विधायकों को छत्तीसगढ़ भेजा जा रहा है। सूत्रों के अनुसार इंडिगो एयरलाइन का एक चार्टर विमान किराया पर लिया गया है। दोपहर सभी विधायकों का मुख़्यमंत्री निवास में भोजन है जिसके तुरंत बाद वे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जायेंगे।

रांची एयरपोर्ट में चार्टर विमान को टेक ऑफ के लिए चार बजे का स्लॉट दिया गया है। सभी विधायक छत्तीसगढ़ की राजधानी पहुंचेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *