समरकंद में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ बने हंसी के पात्र

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ

न्यूज़ रिवेटिंग

उज्बेकिस्तान के समरकंद में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन के मौके पर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ द्विपक्षीय वार्ता के दौरान हेडफ़ोन के साथ संघर्ष करते देखे जाने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ सोशल मीडिया में हंसी का पात्र बन गए।

रूसी राज्य के स्वामित्व वाली समाचार एजेंसी आरआईए द्वारा साझा किए गए वीडियो में पुतिन को हंसते हुए दिखाया गया है क्योंकि शहबाज हेडफ़ोन के साथ संघर्ष कर रहे हैं। इस वीडियो को पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने भी शेयर किया था।

पीटीआई के एक सदस्य ने कहा कि शहबाज पाकिस्तान के लिए “लगातार शर्मिंदगी” है।

नेशनल असेंबली के पूर्व उपाध्यक्ष और पीटीआई के बलूचिस्तान के प्रांतीय अध्यक्ष कासिम खान सूरी द्वारा साझा की गई एक अन्य तस्वीर ने शहबाज के प्रतिनिधिमंडल पर कटाक्ष किया कि विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो-जरदारी, वित्त मंत्री मिफ्ता इस्माइल और रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ “भिखारी की तरह बैठे थे”।

शहबाज के ट्वीट के बाद उन्होंने यह बयान दिया, “समरकंद में यह एक लंबा लेकिन उत्पादक दिन था। अपने मित्र देशों के नेताओं के साथ मेरी बैठकों में, हम व्यापार और निवेश बढ़ाने पर सहमत हुए। मैंने जलवायु परिवर्तन के कारण बाढ़ की तबाही की व्याख्या की। खाद्य और ऊर्जा कमी हमारे साझा विकास एजेंडे के लिए एक वास्तविक चुनौती पेश करती है।”

एससीओ शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री शहबाज उज्बेकिस्तान के दो दिवसीय दौरे पर हैं। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, दोनों नेताओं ने पाकिस्तान स्ट्रीम गैस परियोजना पर चर्चा की।

रूसी राज्य के स्वामित्व वाली समाचार एजेंसी आरआईए ने बताया कि पुतिन ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान को पाइपलाइन गैस की आपूर्ति संभव है, और आवश्यक बुनियादी ढांचे का वह हिस्सा पहले से ही मौजूद है।

राष्ट्रपति पुतिन और पाकिस्तानी प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ ने आज उज्बेकिस्तान के समरकंद में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन के मौके पर मुलाकात की।

उच्च स्तरीय बैठक तब हुई जब प्रधानमंत्री 15 से 16 सितंबर तक दो दिवसीय यात्रा के दौरान एससीओ के राष्ट्राध्यक्षों की परिषद (सीएचएस) की वार्षिक बैठक में भाग लेने के लिए उज्बेकिस्तान की राजधानी पहुंचे।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पुतिन के साथ बैठक के बाद प्रधानमंत्री ने ताजिकिस्तान के राष्ट्रपति इमोमाली रहमोन के साथ द्विपक्षीय बैठक की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *