यात्रा कंटेनर के नीचे आने से पत्रकार की दर्दनाक मौत

सदफ नईम (चित्र: सोशल मीडिया)

न्यूज़ रिवेटिंग

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ द्वारा आयोजित लंबे मार्च के दौरान स्थानीय निजी टीवी समाचार चैनल की एक पत्रकार सदफ नईम की पार्टी के एक कंटेनर के नीचे आने से दर्दनाक मौत हो गई।

घटना दो दिन पहले की बताई जा रही है।  हादसा उस समय हुआ जब वह साधोक के पास कार्यक्रम को कवर कर रही थी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, सदफ अपने चैनल के लिए एक लाइव बीपर के लिए कंटेनर पर चढ़ने की कोशिश कर रही थी। हालांकि, बड़ी संख्या में पत्रकारों के आगे बढ़ने और कार्यक्रम में सुरक्षा के कारण उन्हें पीछे धकेलने से वह गलती से कंटेनर से नीचे गिर गई और वाहन उसके ऊपर से गुजर गया।

दो अन्य पत्रकार भी यही प्रयास कर रहे थे। हालांकि वे बच गए। हादसे के बाद उन्हें तत्काल तहसील मुख्यालय अस्पताल कमोंकी में लाया गया। हालांकि, वह पहुंचने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया।

सदफ लाहौर के इचरा की रहने वाली थी और दो बच्चों की मां थी।

वह लाहौर के लिबर्टी चौक से शुरू हुए लंबे मार्च को कवर कर रही थीं। सदफ दिसंबर 2009 में चैनल फाइव में शामिल हुए। उनके साथी पत्रकारों के मुताबिक वह पिछले 12 साल से लगातार मेहनत कर रही थीं।  

उन्होंने उसे मोटरसाइकिल, रिक्शा और सार्वजनिक परिवहन वाहनों पर कवरेज और रिपोर्टिंग के लिए कार्यक्रमों में पहुंचते देखा है। यहां तक ​​कि कठोर मौसम ने भी उन्होंने काम को नहीं रोका।

सदफ के पति नईम भट्टी ने कहा कि उनकी पत्नी की मौत डिवाइडर से नीचे गिरने के कारण हुई थी क्योंकि लंबा मार्च आगे बढ़ना शुरू हुआ और उसके बाद कंटेनर उसके ऊपर से गुजर गया।

कमोंकी पुलिस को दिए एक बयान में उन्होंने कहा कि वह एक दुर्घटना थी और वह न तो कोई कानूनी कार्रवाई शुरू करना चाहते है और न ही अपनी पत्नी के शरीर का शव परीक्षण।

घटना के बाद इमरान ने मार्च रोकने की घोषणा की। बाद में उन्होंने ट्वीट किया कि वह उस भयानक दुर्घटना से स्तब्ध और दुखी हैं जिसके कारण मार्च के दौरान सदफ नईम की मौत हो गई। “मेरे पास अपना दुख व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं हैं। इस दुखद समय में मेरी प्रार्थना और संवेदना परिवार के साथ है।”

पंजाब के मुख्यमंत्री चौधरी परवेज इलाही ने उनके परिवार के लिए 25 लाख रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा की। बाद में उन्होंने पीटीआई प्रमुख इमरान के निर्देश पर इस राशि को बढ़ाकर 50 लाख रुपये कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *