“अभिनंदन को पकड़ने के बाद पाकिस्तान के सेना प्रमुख के हाथ पैर काँप रहे थे”

पाकिस्तान की कब्जे में अभिनन्दन

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन (पीएमएल-एन) के नेता अयाज़ सादिक ने सनसनीखेज खुलासा किया है कि भारत के बहादुर भारतीय लड़ाकू पायलट अभिनंदन वर्थमान को पकड़ने के बाद उसके देश में हाहाकार मच गया था।

फरवरी 2019 की घटनाओं को याद करते हुए, पाकिस्तानी विपक्ष ने दावा किया कि इमरान खान सरकार ने भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान को भारतीय हमले के “डर से” मुक्त कर दिया था। 27 फरवरी को पाकिस्तानी वायुसेना के साथ एक हवाई हमले के दौरान मिग 21 बाइसन दुर्घटनाग्रष्त हो गया और पाकिस्तानी अधिकारियों ने भारतीय वायु सेना के पायलट को पकड़ लिया। लेकिन उनके विमान के हिट होने से पहले, अभिनन्दन पाकिस्तान वायु सेना के एक एफ -16 को मार गिराया।

पाकिस्तानी मीडिया वेबसाइट डन्या न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को अयाज सादिक ने कहा कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक आपात बैठक की, जिसमें उन्होंने कहा कि “अगर इस्लामाबाद ने अभिनंदन वर्थमान को नहीं छोड़ा तो भारत पाकिस्तान पर हमला करेगा।”

“मुझे याद है कि शाह महमूद कुरैशी उस बैठक में थे जिसमें इमरान खान ने भाग लेने से इनकार कर दिया था और सेनाध्यक्ष जनरल बाजवा कमरे में आए थे, उनके पैर काँप रहे थे और वे पसीना बह रहा था । विदेश मंत्री ने कहा कि भगवान के लिए अभिनंदन को जाने दो, नहीं तो भारत 9 बजे पाकिस्तान पर हमला कर देगा, “सादिक ने कहा।

प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा नेशनल असेंबली में नाटकीयता घटनाक्रम में अबदीनंदन को “सद्भावना” में छोड़ने के घोषणा की।

पीएमएल-एन नेता ने विपक्षी नेताओं को बताया कि यह कुरैशी था, जिसने संसदीय बैठक के दौरान अभिनंदन की रिहाई के लिए “निवेदन” किया था, जिसमें पीपीपी, पीएमएल-एन और सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा ने भाग लिया था।

अपनी रिहाई के तुरंत बाद, वर्थमान, जिसे अटारी-वाघा सीमा के माध्यम से दिल्ली लाया गया था, ने तत्कालीन रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को अवगत कराया था कि वह पड़ोसी देश में “बहुत मानसिक उत्पीड़न” से गुजरा था । उन्होंने मानसिक आघात के बारे में सीतारमण और एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ को जानकारी दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *