जानिए कौन है मार्गरेट कीनन!

टीकाकरण के बाद नर्स के साथ मार्गरेट कीनन

एक आभूषण की दुकान में सहायक के तौर पर कार्य कर चुकी , 90 वर्षीय मार्गरेट कीनन ने आज इतिहास रच दिया। उन्हें फाइजर की पूर्ण विकसित कोविड -19 वैक्सीन का पहला टिका लगाया गया।

मार्गरेट कीनन अगले हफ्ते 91 साल की हो जाएंगी। उन्हें मंगलवार को कोवेंट्री में सुबह 6.31 बजे टिका लगाया गया। यूनाइटेड किंगडम (यूके) ने मंगलवार से अपना सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू किया।

मैगी के रूप में परिवार और दोस्तों के बीच जानी जाने वाली श्रीमती कीनन पूर्व में आभूषण की दुकान में सहायक थी, जो चार साल पहले ही सेवानिवृत्त हुई थी। उनकी एक बेटी, एक बेटा और चार पोते पोतियाँ हैं।

मूल रूप से उत्तरी आयरलैंड के एनीस्किलन की रहने वाली कीनन 60 से अधिक वर्षों से वेस्ट मिडलैंड्स के कोवेंट्री में रहती आ रही हैं।

यूनाइटेड किंगडम नेशनल हेल्थ सर्विस एनएचएस के लगभग 50 अस्पतालों ने 80 से अधिक लोगों को नए कोरोनोवायरस वैक्सीन देना शुरू किया है, जो अस्पताल में भर्ती हैं या जिनका आउट पेशेंट अपॉइंटमेंट निर्धारित हैं, इसके साथ ही नर्सिंग कार्यकर्ताओं को भी ये टीके लगाए जाएंगे।

मार्गरेट ने इन आवश्यकताओं को पूरा किया और उन्हें विश्वविद्यालय अस्पताल कोवेंट्री में टिका लगाया गया।

उन्होंने कहा: “यह जन्मदिन के पहले मिलने वाला सबसे अच्छा तोहफा है जिसे मैं चाहती थी क्योंकि इससे अब में अपने परिवार और दोस्तों के साथ नए साल में और ज्यादा समय बिताने की उम्मीद कर सकती हूं।”

कोविड -19 की वैक्सीन का पहला टीका लगने पर वे काफी गौरवान्वित महसूस कर रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *