भाजपा की रैली के दौरान डल झील में पत्रकारों की नाव डूबी, विरोधियो ने उड़ाया मजाक

श्रीनगर, दिसंबर 13

भाजपा की रैली को कवर कर रहे पत्रकारों की एक नाव आज श्रीनगर के डल झील में पलट गयी।

चूंकि यह एक भाजपा कार्यक्रम था, इसलिए विपक्षी दलों के अलावा “गुमराह” कश्मीरी युवकों को मजाक उड़ाने का मौका मिल गया । पत्रकारों की संख्या चार बताई जा रही है। उन्हें तुरंत बचाया लिया गया। वायरल हुआ वीडियो में उपकरणों की साथ कैमरामैन को को तैरता हुआ दिखाया गया है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, मीडियाकर्मियों को ले जा रहा शिकारा घाट नं। 17 को चेर चिनल के समीप पलट गया जब वह श्रीनगर के डल झील के किनारे तक पहुँचने वाला था। घटना रैली के अंतिम चरण में हुई।

डीडीसी चुनावों के लिए ‘शिकारा रैली’ का नेतृत्व केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर कर रहे थे। वह जम्मू-कश्मीर में डीडीसी चुनावों के लिए भाजपा के प्रभारी हैं। सोफी यूसुफ और अल्ताफ ठाकुर सहित स्थानीय नेता भी उपस्थित थे।

स्थानीय लोगों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) के जवानों के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर मीडियाकर्मियों को बचाया।

रविवार को जम्मू-कश्मीर में 31 सीटों के लिए डीडीसी (जिला विकास परिषद) चुनाव के 6 वें चरण के लिए मतदान शुरू हुआ। इनके अलावा, 334 पंच और 77 सरपंच सीटों के लिए भी मतदान जारी है। 8-चरण के चुनाव 28 नवंबर से शुरू हुए और 19 दिसंबर को संपन्न होंगे।

जम्मू-कश्मीर की पूर्ववर्ती धारा 370 को निरस्त करने के बाद इस क्षेत्र में यह पहला बड़ा चुनाव है । ये चुनाव पीपुल्स अलायंस फॉर गुप्कर डिक्लेरेशन (PAGD), ज्यादातर क्षेत्रीय राजनीतिक दलों, भाजपा और नवगठित अपनी पार्टी के एक समूह के लिए महत्वपूर्ण हैं।

बीजेपी के विरोधियों ने राजनीतिक लाभ हासिल करने की कोशिश की और उस घटना का मज़ाक उड़ाया जिसमें पत्रकारों का दल बाल बाल बचा।

जम्मू-कश्मीर पीडीपी के प्रवक्ता नजमू साकिब ने ट्वीट किया कि आयातित ’कमल हमारे डल झील’ में नहीं खिलता हैं, जिससे यह दिखाने की कोशिश की जा रही है कि कश्मीर भारत का हिस्सा नहीं है।

नेशनल कांफ्रेंस की प्रवक्ता सारा हयात शाह ने व्यंग्यात्मक रूप से इसे “जल जिहाद” कहा। कुछ ने लिखा, “देश-विरोधी डल झील।” एक ट्विटर यूजर ने इसे ” डल लेक में बीजेपी डूब गयी ” बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *