प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बंगाल दौरा रद्द

न्यूज़ रिवेटिंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की अपनी यात्रा रद्द करने का फैसला किया है।

गुरुवार को एक ट्वीट में, प्रधानमंत्री ने कहा कि वह मौजूदा कोविड-19 स्थिति की समीक्षा करने के लिए उच्च-स्तरीय बैठकों के कारण शुक्रवार को पश्चिम बंगाल नहीं जायेंगे। वे शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में चार रैलियों को संबोधित करने वाले थे। मुर्शिदाबाद, मालदा, बीरभूम और कोलकाता दक्षिण में रैलियों के लिए सभी तैयारियां हो गयी थीं।

देश में कोविड-19 के संक्रमण में अचानक भरी वृद्धि देखी जा रही है । गुरुवार को, भारत ने 3 लाख से अधिक नए मामलों की पुष्टि की, पिछले साल महामारी की शुरुआत के बाद दुनिया में कहीं भी सबसे अधिक एकल-दिवसीय दर्ज की गई।

पश्चिम बंगाल में आठ चरणों का चुनाव 27 मार्च को शुरू हुआ था। आज छठे चरण के मतदान के बाद दो और चरण होंगे। 26 और 29 अप्रैल को मतदान होगा। मतों की गिनती 2 मई को होगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में कोविड-19 मामलों में बड़े पैमाने पर वृद्धि के समाधान के लिए राज्य और केंद्रीय मंत्रियों, प्रमुख डॉक्टरों और फार्मा कंपनियों के साथ कई आभासी बातचीत और उच्च स्तरीय बैठकें कर रहे हैं। 1 मई, 2021 से वैक्सीन पाने के लिए 18 साल से अधिक उम्र के सभी को अनुमति देकर देश में कोविड-19 टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए प्रधान मंत्री के आदेशों पर भी बैठकों ने प्रकाश डाला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *