चीन का मानना ​​है भारत नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोविड की लड़ाई जीत लेगा

न्यूज़ रिवेटिंग

चीन ने कहा कि वह कोविड-19 से लड़ने के लिए सहयोग बढ़ाने को तैयार है वहीं बीजिंग का मानना है कि भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में संकटों से सफलतापूर्वक विजय प्राप्त कर लेगा।

चीन की कम्युनिस्ट पार्टी समर्थित ग्लोबल टाइम्स ने कहा, “चीनी राष्ट्रपति (शी जिनपिंग) ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि भारत सरकार के नेतृत्व में भारत कोविड-19 को जीत लेगा।” शी ने कहा कि चीन महामारी से लड़ने में भारत के साथ सहयोग को मजबूत करने और देश को सहायता और सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है।

चीनी राष्ट्रपति ने भारत के बिगड़ते कोविड-19 संकट पर भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी के प्रति संवेदना व्यक्त की। एक संदेश में शी ने कहा कि वह भारत में कोविड-19 स्थिति से चिंतित हैं; और वह चीनी सरकार, लोगों और खुद के नाम से भारत सरकार और लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करते है।

हालाँकि, चीन से मदद लेने की भारत की अनिच्छा ने उन्हें परेशान कर दिया है। वह हताश है क्यूंकि वह चाहता है कि भारत उसके प्रस्ताव को स्वीकार कर ले ताकि चीन कूटनीतिक रूप से सफल हो जाये। चीन इतना मायूस है कि भारत द्वारा मदद स्वीकार न करने की स्थिति में वह “प्रस्ताव” की ही सराहना कर रहा है।

अखबार ने बताया कि विश्लेषकों ने चीन द्वारा अपने पड़ोसी को दिया गया प्रस्ताव को “सबसे बड़ी सद्भावना” कहता है।

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि चीनी चिकित्सा कंपनियां अपने उत्पादन को बढ़ा रही हैं, और इनमें से अधिक सामग्री को आगामी दिनों में भारत भेजा जाएगा, यह देखते हुए कि अधिकांश दान और खरीद गैर-सरकारी तरीकों से आयोजित किए जाते हैं।

चीन से भारत के लिए कार्गो उड़ान मार्ग सुचारू रूप से चल रही है। चीनी प्रवक्ता के अनुसार, चीन के शहरों से भारत में कोविड सामग्री को पहुंचाने के लिए सीमा शुल्क निकासी और परिवहन की सुविधा दे रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *