कोविड वैक्सीन लगवाओ, छोले-भटूरे मुफ्त खाओ

न्यूज़ रिवेटिंग

कोरोना टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए पंजाब चंडीगढ़ के सेक्टर-29 के एक व्यापारी ने उदहारण प्रस्तुत किया है और वैक्सीन लगवाने वाले लोगों को फ्री में एक प्लेट छोले-भटूरे दे रहे है।

यह ऑफर किसी बड़े व्यापारी या होटल से नहीं आया।  चंडीगढ़ के सेक्टर-29 में सड़क किनारे अपनी साइकिल में छोले भटूरे बेचने वाले एक साधारण से व्यक्ति से असाधारण काम कर दिखाया जिसे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सराहा।  

आज प्रसारित अपने “मन की बात” कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने कहा अपने लिए तो संसार में हर कोई जीता है। लेकिन वास्तव में वही व्यक्ति जीता है जो परोपकार के लिए जीता है।

भारत माँ के बेटे-बेटियों के परोपकारिक प्रयासों की बातें– यही तो है ‘मन की बात’। आज भी ऐसे ही कुछ और साथियों के बारे में हम बात करते हैं। एक साथी चंडीगढ़ शहर के हैं। चंडीगढ़ में, मैं भी, कुछ वर्षों तक रह चुका हूँ। यह बहुत खुशमिजाज और खुबसूरत शहर है। यहाँ रहने वाले लोग भी दिलदार हैं और हाँ, अगर आप खाने के शौक़ीन हो, तो यहाँ आपको और आनंद आएगा।

इसी चंडीगढ़ के सेक्टर 29 में संजय राणा जी, फ़ूड स्टाल चलाते हैं और साईकिल पर छोले-भटूरे बेचते हैं। एक दिन उनकी बेटी रिद्धिमा और भतीजी रिया एक प्रयोग के साथ उनके पास आई। दोनों ने उनसे कोरोना  वैक्सीन लगवाने वालों को मुफ्त में छोले–भटूरे खिलाने को कहा। वे इसके लिए खुशी-खुशी तैयार हो गए, उन्होंने, तुरंत ये अच्छा और नेक प्रयास शुरू भी कर दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा संजय राणा जी के छोले-भटूरे मुफ़्त में खाने के लिए आपको दिखाना पड़ेगा कि आपने उसी दिन वैक्सीन लगवाई है। वैक्सीन  का मैसेज दिखाते ही वे आपको स्वादिष्ट छोले–भटूरे दे देंगे। कहते हैं, समाज की भलाई के काम के लिए पैसे से ज्यादा, सेवा भाव, कर्तव्य भाव की ज्यादा आवश्यकता होती है। हमारे संजय भाई, इसी को सही साबित कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *