पाकिस्तान में फहराया गया तालिबान का झंडा

काबुल में लहराता तालिबान का झंडा

न्यूज़ रिवेटिंग

पाकिस्तान पड़ोसी देश अफगानिस्तान में तालिबान शासन स्थापित करने के लिए अपनी पीठ थपथपा रहा था लेकिन वह उन चुनौतियों को नजरअंदाज कर दिया जिनका सामना उसे करना पड़ सकता है।

एक पखवाड़े के भीतर दूसरी घटना में अफगान तालिबान का प्रतिनिधित्व करने वाले झंडे पाकिस्तान की राजधानी के केंद्र में स्थित एक मदरसा की छत पर फहराए गए । राजधानी प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि जी-7/3 में जामिया हफ्सा की छत पर इस्लामिक अमीरात ऑफ अफगानिस्तान के चार से पांच सफेद झंडे फहराए गए। उन्होंने कहा कि मदरसा लंबे समय से पुलिस की निगरानी में है।

इस्लामाबाद के डिप्टी कमिश्नर ने एक ट्वीट में कहा: “लाल मस्जिद से संबद्ध जामिया हफ्सा ने इमारत पर अफगान तालिबान का झंडा लगाया। फिर हटा दिया गया। ”

अफगान तालिबान के झंडे लहराते देख अधिकारी दंग रह गए और मामले को संबंधित वरिष्ठ अधिकारियों के ध्यान में लाया उन्होंने प्रशासन और पुलिस को कार्रवाई करने का निर्देश दिया। प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारी मदरसा पहुंचे और प्रशासन से बातचीत की।  बाद में झंडे को हटाया गया।

अधिकारियों ने मदरसा प्रशासन को सतर्क रहने को कहा था ताकि इस तरह की गतिविधि दोबारा न हो। दो हफ्ते पहले, लोगों के एक समूह को लेक व्यू पार्क में तालिबान और अफगानिस्तान के राष्ट्रीय झंडे के साथ देखा गए थे।

पाकिस्तान सरकार अपने घर पर आने वाले खतरे की अनदेखी करते हुए अफगान में आतंकवादी शासन का आँख बंद करके समर्थन और सहायता कर रही थी।

तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के नेताओं ने भी सार्वजनिक रूप से कहा कि पाकिस्तान में एक इस्लामी खिलाफत स्थापित करेंगे जिसके लिए पाकिस्तानी सरकार को उखाड़ फेंकने की आवश्यकता होगी।

पाकिस्तान सरकार को भले चिंता न हो लेकिन वह के नागरिक इस बात से चिंतित है और सोशल मीडिया पर अपने विचार व्यक्त कर रहे है। एक ट्विटर हैंडलर ने कहा, “…अफपकतालिबिस्तान की नींव रखी गई है,” जबकि दूसरे ने कहा:” कृपया इसे रोकने के लिए जागरूकता बढ़ाएं … हम इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते।”

ऐसा लगता है कि टीटीपी ने अपने मिशन पाकिस्तान को हरी झंडी दिखा दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *