सिद्धू कर्तव्य पथ पर : 250 किलोमीटर के लिए लिया प्राइवेट जेट

नवजोत सिंह सिद्धू का ट्वीट

न्यूज़ रिवेटिंग

चंडीगढ़, 21 सितंबर

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और राज्य कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने सत्ता में आने के तुरंत बाद अपनी “आम आदमी” संस्कृति का प्रदर्शन किया; सिर्फ 250 किमी की यात्रा के लिए एक निजी जेट किराया पर लिया।  

सिद्धू और चन्नी कैबिनेट और प्रशासनिक फेरबदल पर पार्टी आलाकमान के साथ विचार-विमर्श करने के लिए मंगलवार को नई दिल्ली के लिए रवाना हुए। सिद्धू ने ट्विटर पर अपनी, चन्नी और उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर रंधावा और ओपी सोनी की एक चार्टर्ड जेट के सामने खड़ी एक तस्वीर साझा की। कैप्शन था: “कर्तव्य की पंक्ति में”।

दो दिन पहले मुख्यमंत्री पद से हटाए गए अमरिंदर सिंह के खिलाफ कांग्रेस अध्यक्ष ने सरकार की कार्यप्रणाली को लेकर अभियान चलाया था।  उन्होंने बिजली संकट को लेकर उन पर निशाना साधा था।  वही राज्य की सत्ता में अपने समर्थक के आने के ठीक दो दिन बाद, सिद्धू “कर्तव्य की पंक्ति” में चले गए और नई दिल्ली जाने के लिए एक निजी जेट किराया पर लेना पसंद किया।

दिल्ली एंड चंडीगढ़ के बीच की दुरी 250 किमी है।  संभवता किराया का भुगतान पंजाब सरकार लोगो के पैसे से करेगी।

शिरोमणि अकाली दल ने सोमवार को मुख्यमंत्री के “आम आदमी” बयान पर कटाक्ष किया। “यह कहने के बाद कि वे आम आदमी के साथ खड़े हैं, INC नेता चंडीगढ़ से दिल्ली तक सिर्फ 250 KM की यात्रा करने के लिए निजी जेट लेते हैं। क्या कोई सामान्य उड़ानें या कार नहीं हैं जिनका उपयोग किया जा सकता है? या यह छाती पीटना गांधी परिवार की दिल्ली दरबार संस्कृति के प्रसार के उद्देश्य से है?” अकाली दल के आधिकारिक हैंडल से एक ट्वीट में कहा गया है।

पद पर आते ही पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू और नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ विपक्ष को मजाक उड़ने का मुद्दा मिल गया।

आप नेता और पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने भी चन्नी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह आम आदमी के साथ एकजुटता का दावा करने के बाद “बादल और कैप्टन (अमरिंदर सिंह) की तरह चार्टर्ड विमानों का इस्तेमाल कर रहे हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *