अशोका बिल्डकॉन ने छत्तीसगढ़ परियोजना में 100% हिस्सेदारी हासिल की

न्यूज़ रिवेटिंग

मुंबई, 22 सितंबर

अशोका बिल्डकॉन लिमिटेड (एबीएल) ने अपनी सहायक कंपनी अशोका कन्सेशन लिमिटेड (एसीएल) के माध्यम से अशोक हाईवे (दुर्ग) लिमिटेड में हाईवे कन्सेशन वन प्राइवेट लिमिटेड (एचसी1) के शेष शेयरों का अधिग्रहण कर लिया है।

एबीएल की एक शाखा, अशोक हाईवे (दुर्ग) लिमिटेड (एएचडीएल), दुर्ग बाईपास – छत्तीसगढ़ / महाराष्ट्र सीमा के निर्माण, संचालन और रखरखाव के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) द्वारा प्रदान की गई परियोजना को निष्पादित करती है। एएचडीएल यह परियोजना बिल्ड ऑपरेट एंड ट्रांसफर (बीओटी) आधार पर एनएचडीपी चरण IIIए के तहत छत्तीसगढ़ में एनएच-6 के किलोमीटर 322.400 से किलोमीटर 405.000 तक शुरू होती है।

अशोका बिल्डकॉन लिमिटेड ने दुर्ग बाईपास परियोजना पर 15 फरवरी से टोल वसूली शुरू कर दिया था।

“एसीएल को यह सूचित करते हुए खुशी हो रही है कि कंपनी की सहायक कंपनी अशोका कन्सेशन लिमिटेड (“एसीएल”) ने 49 प्रतिशत हिस्सेदारी (अर्थात 14,560,442 रुपये के इक्विटी शेयर) खरीदने के लिए हाइवे कन्सेशंस वन प्राइवेट लिमिटेड (“एचसी1″) के साथ एक शेयर खरीद समझौता किया है,” कंपनी ने नियामक फाइलिंग में कहा।

अशोक हाईवे (दुर्ग) लिमिटेड (“एएचडीएल/एसपीवी”) में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी एचसी1 के पास थी। इस लेनदेन के पूरा होने के बाद कंपनी एसीएल के साथ एएचडीएल में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी रखेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *