अमेरिका ने उस दुभाषिया को “छोड़ दिया” जिसने अफगानिस्तान में जो बिडेन को बचाया था

अमेरिकी सैनिको को अफगानिस्तान से बहार निकालने में लगे विमान

न्यूज़ रिवेटिंग

एक अफगान दुभाषिया जिसने 13 साल पहले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन को अफगानिस्तान में बचाया था उसे तालिबानियों के निशाने पर छोड़ अमेरिका की सेना वापस चल दी।

लगभग 13 साल पहले जो बिडेन, जो उस समय अमेरिकी सीनेटर थे दो अन्य लोगों के साथ अफगानिस्तान के एक दूरस्थ घाटी में फंसे गए जब अमेरिकी सेना के दो ब्लैक हॉक हेलीकॉप्टरों को बर्फीले तूफान में मजबूरन उतरना पड़ा।  मोहम्मद, जो अमेरिकी सेना के लिए एक दुभाषिया थे, ने स्थिति को संभाला और उन्हें सुरक्षित उस इलाके से निकला जहां तालिबान का बोलबाला था।

अब, मोहम्मद राष्ट्रपति बिडेन से उन्हें बचाने के लिए कह रहे हैं। “नमस्कार राष्ट्रपति: मुझे और मेरे परिवार को बचाओ,” मोहम्मद, जिन्होंने छिपने के दौरान अपने पूरे नाम का उपयोग नहीं करने के लिए कहा, ने वॉल स्ट्रीट जर्नल को बताया जब आखिरी अमेरिकी सोमवार को काबुल से वापस हो गए। “मुझे यहाँ मत भूलना।”

36-वर्षीय मोहम्मद, उनकी पत्नी और उनके चार बच्चे तालिबान से छिप रहे हैं जिन्होंने देश में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। दुभाषिए की अफगानिस्तान से बाहर निकलने की कोशिश नौकरशाही में उलझ गई। वह उन अनगिनत अफ़ग़ान सहयोगियों में से हैं जो पीछे छूट गए थे क्योंकि अमेरिका ने अफगानिस्तान में अपने दो दशकों के सैन्य अभियान को समाप्त कर दिया था

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने मंगलवार को दुभाषिया को उनकी सेवा के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि अमेरिका अफगान सहयोगियों को देश से बाहर निकालने के लिए प्रतिबद्ध है। वॉल स्ट्रीट जर्नल के रिपोर्टर द्वारा राष्ट्रपति को मोहम्मद का संदेश पढ़ने के बाद सुश्री साकी ने कहा, “हम आपको बाहर निकाल लेंगे।” “हम आपकी सेवा का सम्मान करेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *