मुलायम की बहू भाजपा में

अपर्णा यादव

न्यूज़ रिवेटिंग

लखनऊ, जनवरी 19

मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव बुधवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं।

उनके भाजपा में शामिल होने की खबरें बीते कई दिनों से राजनीतिक गलियारों में चल रही थीं। इसकी बड़ी वजह ये थी कि वह कई अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफें कर चुकीं हैं।

उन्हें डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने भाजपा की सदस्यता दिलाई।

अपर्णा यादव प्रतीक यादव की पत्नी हैं जो मुलायम सिंह की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के पुत्र हैं। अपर्णा 2017 के चुनाव में लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ चुकी हैं। इसी के साथ उनका सियासी सफर भी शुरू हुआ। हालांकि उस चुनाव में उन्हें रीता बहुगुणा जोशी से हार का सामना करना पड़ा।

अपर्णा यादव मुलायम सिंह से भी ज्यादा शिवपाल यादव के करीब रही हैं।

अपर्णा का जन्म 1 जनवरी 1990 को हुआ था। उनके पिता अरविंद सिंह बिष्ट और मां अंबी बिष्ट हैं। उनके पिता पत्रकार रहे हैं और मां लखनऊ नगर निगम की अधिकारी हैं। अपर्णा बिष्ट यादव ने ब्रिटेन की मैनचेस्टर यूनिवर्सिटी से इंटरनेशनल पॉलिटिक्स में मास्टर डिग्री हासिल की है। प्रतीक लीड्स यूनिवर्सिटी से मैनेजमेंट डिग्री ले चुके हैं।

मुलायम सिंह के छोटे बेटे प्रतीक यादव और अपर्णा ने सालों के प्रेम संबंध के बाद 2011 में शादी की थी।

अपर्णा यादव योगी आदित्यनाथ को अपना बड़ा भाई मानती हैं। दरअसल दोनों उत्तराखंड के रहने वाले हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने से पहले भी अपर्णा योगी की तारीफ करती रहीं हैं। 2017 से पहले वह गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में दर्शन के लिए भी आई थीं। मुख्यमंत्री बनने के कुछ समय बाद ही योगी आदित्यनाथ अपर्णा और प्रतीक यादव के साथ लखनऊ के कान्हा उपवन देखने गए थे, यहां उन्होंने गो-सेवा पर सार्थक बातचीत की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *