देश की सबसे युवा महापौर बंधेगी परिणय सूत्र में

आर्य राजेंद्र और केएम सचिन देव

न्यूज़ रिवेटिंग

कोच्चि, 16 फरवरी

देश के सबसे युवा महापौर आर्य राजेंद्र जल्द ही शादी के बंधन में बंधेंगे।

केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम की मेयर आर्य राजेंद्र एक महीने के भीतर बालुसेरी विधायक केएम सचिन देव से शादी कर रही हैं। सचिन के पिता केएम नंदकुमार ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि परिवारों ने बीच मुलाकात हुई जिसमे शादी पर चर्चा की गई। तिरुवनंतपुरम के मेयर आर्य राजेंद्रन ने 2020 में प्रसिद्धि हासिल की जब वह 21 साल की उम्र में मेयर बनीं। देव, जो 28 साल के हैं, ने कोझीकोड जिले के बालुसेरी निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार और फिल्म स्टार धर्मजन को हराकर जीत हासिल की।

आर्य और सचिन छात्र दिनों से एक-दूसरे को जानते हैं और केरल में सत्तारूढ़ भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की छात्र शाखा स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) में एक साथ काम करते रहे हैं। सचिन देव एसएफआई के वर्तमान अखिल भारतीय संयुक्त सचिव भी हैं।

“चूंकि हम एक ही राजनीतिक विचारधारा को साझा करते हैं, यह एक दूसरे को अच्छी तरह से समझने में मदद करता है। हमने शादी करने का फैसला इसलिए किया क्योंकि हम एक दूसरे को लंबे समय से जानते हैं। निर्णय पर पहुंचने के बाद हमने अपने माता-पिता और पार्टी से बात की, ”आर्य ने कहा।

सचिन कोझीकोड सरकारी कला महाविद्यालय से अंग्रेजी साहित्य में स्नातक हैं और कोझीकोड लॉ कॉलेज से कानून की पढ़ाई भी की हैं। आर्य ने स्नातक की छात्रा रहते हुए तिरुवनंतपुरम नगर निगम का चुनाव लड़ा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *