इस अधिकारी के पास मिली 100 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध संपत्ति

रहमान का एक आलीशान बंगला

न्यूज़ रिवेटिंग

गुवाहाटी, 24 अगस्त

असम के मुख्यमंत्री के विशेष सतर्कता प्रकोष्ठ ने मंगलवार को राज्य के एक वरिष्ठ अधिकारी को 100 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति हासिल करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

अधिकारी की पहचान साईबर रहमान की रूप में हुई है जो असम प्रशासनिक सेवा (ACS) के अधिकारी हैं और पहले धुबरी के अतिरिक्त उपायुक्त (ADC) के रूप में तैनात थे। रहमान वर्तमान में अल्पसंख्यक कल्याण एवं विकास विभाग में उप सचिव के पद पर तैनात थे।
उनके खिलाफ शिकायत मिलने के बाद सीएम विजिलेंस सेल द्वारा की गई जांच के बाद कार्रवाई की गई।

जांच 23 जून, 2002 और 4 अप्रैल, 2021 के बीच की अवधि को लेकर जाँच की गई थी। जांच अधिकारियों ने रहमान की बड़ी संपत्ति को देखकर दंग रह गए । इसमें उनके और उनकी दो पत्नियों के नाम पर पंजीकृत 89 भूमि संपत्तियां शामिल हैं। बयान में कहा गया है कि संपत्तियों का बाजार मूल्य 100 करोड़ रुपये से अधिक आंका गया है।

जांच में उसकी चल और अचल संपत्ति का भी पता चला, जिसकी कीमत 6.38 करोड़ रुपये से अधिक है, जो कि आय से 95 प्रतिशत से अधिक है। आधिकारिक बयान में कहा गया है, “रहमान के खिलाफ जानबूझकर अवैध रूप से संपत्ति जमा करने और आपराधिक कदाचार करने के लिए पर्याप्त दस्तावेजी और भौतिक साक्ष्य मिलने पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।”

बयान में कहा गया है कि अधिकारी ने जो संपत्ति अर्जित की थी, उसका संतोषजनक स्रोत का हिसाब देने में विफल रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *