पांच दिन में दो पार्टी बदलने वाले बलविंदर सिंह लड्डी

पांच दिन पहले भाजपा की सदस्यता लेते बलविंदर सिंह लड्डी और फ़तेह बाजवा

न्यूज़ रिवेटिंग

चंडीगढ़, जनवरी 3

पांच दिन पहले भाजपा में शामिल हुए पंजाब के विधायक बलविंदर सिंह लड्डी रविवार रात को वापस कांग्रेस में लौट आए।

पंजाब के श्री हरगोबिंदपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक बलविंदर सिंह लड्डी 28 दिसंबर को भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी। दिसंबर 2 को फिर अपनी पुरानी पार्टी कांग्रेस में वापस आ गए हैं।

पंजाब के श्री हरगोबिंदपुर विधानसभा सीट से विधायक बलविंदर सिंह लड्डी का महज पांच दिनों में ही भाजपा से मोहभंग हो गया। लड्डी के साथ कादियान विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक फतेह जंग बाजवा ने भी कांग्रेस को छोड़कर भाजपा ज्वाइन किया था।

फतेह जंग पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा के भाई हैं। वहीं, बलविंदर सिंह लड्डी भी बाजवा खेमे से ताल्लुक रखते हैं। हालांकि, इसके पहले पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने कई राजनीतिक रैलियों में इन दोनों विधायकों की उम्मीदवारी का जोरदार समर्थन किया था।

फ़तेह के बड़े भाई प्रताप सिंह बाजवा के कादियान से विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है। प्रताप सिंह बाजवा के साथ इस खींचतान के बीच नवजोत सिंह सिद्धू ने फतेह जंग की उम्मीदवारी का समर्थन किया था जिसके चलते उनकी सीट कांग्रेस के अंदरूनी कलह में उलझ गई।

लड्डी और फ़तेह बाजवा पहली बार विधायक बने है और उन्हें लग रहा है कि उनकी टिकट आगामी विधान सभा चुनाव में कट जाएगी जिसके कारण दोनों भाजपा में शामिल हो गए थे। लड्डी को कांग्रेस ने आश्वासन दिया है कि उनकी सीट सुरक्षित रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *