बिहार के मस्जिद में छुपाकर रखा गया विस्फोटक फटा , इमाम की मौत

न्यूज़ रिवेटिंग

पटना, जून 8

बिहार के बांका सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत चांदन नदी तट के किनारे स्थित नवटोलिया गांव में मंगलवार की सुबह बम विस्फोट में मस्जिद से लगे मदरसे की ईमारत नेस्तनाबूत हो गई।

विस्फोट में मस्जिद के इमाम की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। इस घटना पर संदेह व्यक्त किया जा रहा है क्यूंकि विस्फोट के बाद इलाके के अधिकांश पुरुष सदस्य गायब हो गए वही जब पुलिस मौके पर पहुंची तो वही बताने वाला कोई नहीं था।

इस हादसे में बच्चे सहित आधा दर्जन ग्रामीण के जख्मी होने की सूचना है वही जख्मी का इलाज किसी अज्ञात जगह पर कराने की बात सामने आ रही है जो आश्चर्यजनक है। पुलिस अधिकारी इस वक्त बम विस्फोट पर कुछ भी बोलने से इंकार कर कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक बम का धमाका काफी जोरदार था। धमाके की आवाज से गांव के आस-पास का इलाका दहल गया और आसपास के लोग दहशत में आ गये। मदरसा पूरी तरह से ढह जाने से अनुमान लगाया जा रहा है कि विस्फोटक काफी मात्रा में रखा गया था और अत्यधिक शक्तिशाली था।

वहीं घटना की सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक अरविन्द कुमार गुप्ता, एसडीओ मनोज कुमार चौधरी व एसडीपीओ डीसी श्रीवास्तव के नेतृत्व में सदर थाना की पुलिस मौके पर पहुंच जांच में जुट गई। वहीं घटनास्थल को चारों ओर से घेर दिया गया है.

मरे गए इमाम की पहचान अब्दुल सत्तार के रूप में हुई है। गंभीर रूप से घायल अब्दुल सत्तार को भागलपुर ले जाया जा रहा था लेकिन उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *