बंगाल में एक माह में तीसरे भाजपा कार्यकर्ता की हत्या

एक अन्य घटना में, भाजपा कार्यकर्ता का शव रविवार को पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में एक पेड़ से लटका मिला। बिजॉय शील (34) क्षेत्र में भाजपा पार्टी के कार्यकर्ता के रूप में सक्रिय रूप से शामिल थे। उनका आवास जिले के ग्यासपुर नगर पालिका के वार्ड नंबर 4 में है।

रविवार की सुबह, कुछ स्थानीय लोगों ने श्मशान घाट के पास आम के बाग में शव लटका देखा। रिपोर्टों के अनुसार, पुलिस ने शील का शव बरामद कर लिया और शव परीक्षण के लिए भेज दिया।

भाजपा ने इस घटना के लिए “राजनीतिक गुंडों” को दोषी ठहराया, कहा कि पार्टी “सभी मारे गए कार्यकर्ताओ के लिए न्याय” सुनिश्चित करेगी।

अभी तक पुलिस ने शिकायत दर्ज नहीं की गई है। यह घटना उस समय हुई है जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पांच दिन बाद पार्टी कार्यकर्ताओं के संगठनात्मक बैठकों में भाग लेने के लिए दो दिनों के पश्चिम बंगाल प्रवास पर आ रहे है । शाह 5 नवंबर को बर्दवान और मिदनापुर ज़ोन में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे और अगले दिन कोलकाता और नबदीप क्षेत्रों का दौरा करेंगे ।

“बिजॉय शील, केवल 34 वर्ष की आयु के थे। एक और सक्रिय भाजपा कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई और नादिया में उनका शव लटका मिला। गुंडों द्वारा की गयी हत्या का तरीका वैसे ही है जैसे दूसरे भाजपा कार्यकर्ताओ के हत्या की गयी थे । भाजपा को रोकने के लिए आतंक का इस्तेमाल किया जा रहा है। हम नहीं रुकेंगे और बीजेपी सभी मारे गए कार्यकर्ताओं के लिए न्याय सुनिश्चित करेगी! बंगाल में हो रही इन राजनीतिक हत्याओं ’पर रोक लगनी चाहिए,” भाजपा बंगाल ने एक ट्वीट में कहा।

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव अरविंद मेनन ने भाजपा कार्यकर्ता की कथित हत्या के पीछे तृणमूल कांग्रेस का हाथ होने का आरोप लगाया।

पिछली एक महीने में ये तीसरे भाजपा कार्यकर्ता है जिनकी बंगाल में हत्या हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *