छत्तीसगढ़: विद्रोही कर्मचारी को वेतन

न्यूज़ रिवेटिंग

रायपुर, अगस्त 30

छत्तीसगढ़ में चल रहे कर्मचारियों और अधिकारियों के अनिश्चितकालीन हड़ताल से यदि कोई कर्मचारी विद्रोह कर काम पर वापस आता है तो उसे पूरा वेतन मिलेगा।

सरकार के कर्मचारियों और अधिकारियों ने अपनी दो सूत्रीय मांगों के समर्थन में अगस्त २२ से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं।

छत्तीसगढ़ कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन के बैनर तले हड़ताल का आह्वान किया गया है। कर्मचारी केंद्र सरकार के बराबर 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता (डीए), मकान किराया भत्ता और सातवें वेतनमान की मांग कर रहे हैं। फिलहाल उन्हें 22 फीसदी डीए मिल रहा है।

दो दिन पहले छत्तीसगढ़ सरकार के घोषणा की थी कि हड़ताल अवधि का वेतन काट लिए जायेगा। सामान्य प्रशासन विभाग ने आज एक सूचना जारी कर कहा कि जो कर्मचारी 1 सितम्बर या 2 सितम्बर से काम पर वापस आते है उनका वेतन नहीं काटा जायेगा। सूचना में बताया गया है कि हड़ताल अवधि को उनके अवकाश में शामिल कर लिया जाएगा और उन्हें पूरा वेतन दिया जाएगा।

सरकार का मानना है कि बहुत से कर्मचारी और अधिकारी हड़ताल से विद्रोह कर वापस आना चाहते है। सूचना में बताया गया है कि पुलिस प्रशासन को निर्देश दिया गया है कि काम पर लौट रहे कर्मचारियों को पर्याप्त सुरक्षा दी जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *