मंत्री ने जिस प्रोजेक्ट से इंकार किया उस पर छत्तीसगढ़ हाउसिंग बोर्ड से लाखो खर्च कर दिए !

न्यूज़ रिवेटिंग

रायपुर, जुलाई 20

छत्तीसगढ़ के आवास और पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर ने जिस परियोजना से इंकार किया उस पर छत्तीसगढ़ हाउसिंग बोर्ड ने लाखो रुपए खर्च कर दिए।

पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने आज छत्तीसगढ़ विधानसभा में रायपुर के शांति नगर स्थित सिंचाई कॉलोनी की भूमि अधिग्रहण का मामला उठाया। उन्होंने पूछा की क्या शांति नगर रायपुर स्थित सिंचाई कॉलोनी व वहां स्थित भूमियों का किसी योजना के किया अधिग्रहण किया गया है ?

अपने प्रश्न में अग्रवाल ने आगे पूछा कि क्या संबंधित योजना के लिए मकानों, बंगलों, फ्लैट, गार्डन व प्रतिक चिन्ह को तोड़ा गया है ?

छत्तीसगढ़ के आवास और पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर ने लिखित उत्तर में ऐसी किसी परियोजना से साफ इंकार किया और बताया बताया कि शांति नगर रायपुर स्थित सिंचाई कॉलोनी स्थित भूमियों का किसी योजना के किया अधिग्रहण नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि शेष प्रश्नांश उपस्थित नहीं होता।

मंत्री ने जिस परियोजना से इंकार किया और कहा कि किसी प्रकार का तोड़ फोड़ नहीं किया गया है उस पर छत्तीसगढ़ हाउसिंग बोर्ड ने 11 लाख रुपए खर्च कर दिए और वह भी मलबा हटाने के नाम पर।

इस मामले में बोर्ड का पक्ष जानने के लिए उनके अधिकारियों से संपर्क नहीं किया जा सका।

दिसंबर 9, 2020 को आयोजित छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल की 66वीं बोर्ड बैठक में संचालक मंडल को इस बात से अवगत कराया गया कि रिडेवलपमेंट योजनांतर्गत शांति नगर रायपुर में पुराने जीर्ण शीर्ण संरचना को तोड़कर मलबा हटाने के कार्य के किये आयुक्त ने 11 लाख रुपए की प्रशानिक स्वीकृति प्रदान की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *