कोल इण्डिया लिमिटेड ने कोयले की इ-ऑक्शन पर लगाई रोक

न्यूज़ रिवेटिंग

रायपुर, अक्टूबर 14

देशभर के पावर प्लांटों में कोयले की कमी को देखते हुए कोल इंडिया लिमिटेड ने सभी तरह के इ-ऑक्शन के माध्यम से कोयला आपूर्ति पर रोक लगा दी है।

कोल इंडिया के महाप्रबंधक सेल्स एंड मार्केटिंग के हस्ताक्षर से जारी अधिसूचना कंपनी के अनुषंगी कंपनियों जैसे की साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड, सेंट्रल कोलफील्ड लिमिटेड, ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड, वेस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड, बीसीसीएल को भेजी गयी है। अधिसूचना में अधिक से अधिक कोयला पावर प्लांट को आपूर्ति करने को कहा है। पावर प्लांटों में कोयला स्टॉक की स्थिति सामान्य होने तक यह व्यवस्था जारी रखने को कहा गया है।

मौजूदा समय में पावर प्लांटों में कोयले का कम स्टॉक की स्थिति को देखते हुए, घटते स्टॉक को फिर से भरने के लिए बिजली क्षेत्र को कोयले की आपूर्ति को प्राथमिकता दी जा रही है।

उपरोक्त तथ्य को ध्यान में रखते हुए, कोयला कंपनियों को सलाह दी गयी है कि जब तक स्थिति स्थिर नहीं हो जाती, तब तक बिजली क्षेत्र के लिए विशेष फॉरवर्ड ई-ऑक्शन को छोड़कर कोयले की कोई और इ-ऑक्शन ना किया गए। यदि किसी कोयला कंपनी को बिजली क्षेत्र को प्रेषण को प्रभावित किए बिना इ-ऑक्शन मार्ग के माध्यम से धीमी गति से चलने वाले स्टॉक को समाप्त करना आवश्यक लगता है, तो ऐसी किसी भी नीलामी की योजना से पहले उचित औचित्य के साथ कोल इंडिया को सूचित करने को कहा गया।

कोल इंडिया लिमिटेड के इस निर्णय से गैर पावर सेक्टर के उद्योग जिसमे आयरन और स्टील, कोक आदि शामिल है प्रभावित हो सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *