पांच कांग्रेस के सांसदों ने बनाई राहुल गाँधी से दुरी !

श्री हरमंदिर साहिब में लंगर ग्रहण करते राहुल गांधी

न्यूज़ रिवेटिंग

चंडीगढ़, जनवरी 27

पंजाब में विधानसभा चुनाव को लेकर सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी में चल रहा सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है।

विधायकों के बाद अब कांग्रेस के सांसदों में बड़ी कलह उभर कर सामने आई है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के कार्यक्रम से पांच सांसदों ने दूरी बनाई है।

इन सांसदों में मनीष तिवारी, रवनीत सिंह बिट्टू, जसबीर सिंह गिल, परनीत कौर, मोहम्मद सादिक शामिल हैं। इन सांसदों ने राहुल गांधी की अमृतसर बैठक से पूरी तरह दूरी बनाई है। कहा तो यह जा रहा है कि टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस के पांच सांसद नाखुश हैं। बताया जा रहा है कि ये सांसद जल्द ही एक प्रेस कांफ्रेंस बुलाने वाले है जिसमे वे अपने अगले कदम की जानकारी देंगे।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, खड़ूर साहिब से सांसद जसबीर सिंह गिल ने बताया कि हमें जाने में कोई दिक्कत नहीं है। हमें पता चला कि यह कार्यक्रम 117 उम्मीदवारों के लिए था। न तो पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष ने और न ही मुख्यमंत्री ने हमें आमंत्रित किया, यहां तक कि प्रभारी महासचिव को भी नहीं। अगर हमें बुलाया जाता तो हम जरूर जाते। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस के पांचों सांसद नाराज चल रहे हैं। क्योंकि टिकट बंटवारे के दौरान उनके नजदीकियों को नजरअंदाज किया गया और तो और उनसे राय भी नहीं ली गई।

गांधी के साथ मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, प्रदेशाध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू भी मौजूद रहे। पंजाब में चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए राहुल गांधी जालंधर के मीठापुर में एक डिजिटल रैली को संबोधित करने वाले हैं। पंजाब में 20 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 109 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। 8 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान होना अभी बाकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *