‘जी 23’ समूह को सोनिया गांधी का जवाब, “मैं हुए पूर्णकालिक और सक्रिय अध्यक्ष”

न्यूज़ रिवेटिंग

नयी दिल्ली , 15 अक्बर

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को पार्टी के ‘जी 23′ समूह के नेताओं को निशाने पर लेते हुए कहा कि वह ही पार्टी की स्थायी अध्यक्ष हैं तथा उनके बात करने के लिए मीडिया का सहारा लेने की जरूरत नहीं हैं।

सोनिया गांधी का वक्तव्य हाल ही में कपिल सिब्बल के द्वारा दिया गए बयान के जवाब के रूप में देखा जा रहा है। ‘जी 23′ समूह के प्रमुख सदस्य रहे सिब्बल ने हाल ही में कहा था कि उन्हें नहीं मालूम कांग्रेस पार्टी में निर्णय कौन ले रहा है।

नई दिल्ली में आज हुई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में उन्होंने जोर देकर कहा, ‘अगर आप मुझे बोलने की इजाजत दें तो मैं पूर्णकालिक और सक्रिय अध्यक्ष हूं…पिछले दो वर्षों में कई साथियों और खासकर युवा नेताओं ने नेतृत्व करने की जिम्मेदारी उठाई है और पार्टी की नीतियों को लोगों तक लेकर गए हैं।’

उन्होंने जी 23 नेताओं को नसीहत देते हुए कहा, ‘मैंने सदा स्पष्टवादिता की सराहना की है। मुझसे मीडिया के जरिये बात करने की जरूरत नहीं है। इसलिए हम सभी यहां खुली और ईमानदार चर्चा करते हैं। लेकिन इस चारदीवारी से बाहर जो बात जाए वो सीडब्ल्यूसी का सामूहिक फैसला होना चाहिए।’ पिछले दिनों कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं गुलाम नबी आजाद और कपिल सिब्बल ने सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलाने की मांग की थी।

बैठक में यह भी बताया कि अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया 30 जून तक पूरी की जानी थी, लेकिन कोरोना महामारी के कारण ही इसे टालना पड़ा तथा अब इसकी रूपरेखा पेश की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *