‘चला गोली, गोली चला तू’: उपद्रवियों ने लाल किला में भीड़ को उकसाया

किसान कानूनों के खिलाफ प्रदर्शनकारी द्वारा गणतंत्र दिवस के मौक पर आयोजित ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा मामले के जाँच में अब नया वीडियो सामने आया है।

वायरल हो रहे इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि लाल किले पर मौजूद प्रदर्शनकारियों के पास हथियार थे। वीडियो में उपद्रवी तत्व भीड़ को लगातार उकसा रहे हैं और कह रहे हैं कि पुलिस के हथियार छीनकर उन्हें ही मारों। कई उपद्रवी वीडियो में कह रहे हैं, ‘चला गोली, गोली चला तू’ जैसे स्वर सुनाई दे रहे हैं।

इस वीडियो से साफ हो गया है कि 26 जनवरी को लाल किले पर हुई हिंसा सिर्फ संयोग नहीं था बल्कि एक सोची-समझी साजिश का हिस्सा था। घटना में कई सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाया गया और कई कर्मियों अपनी जान बचाकर भागे थे। उपद्रवियों का जो नया वीडियो सामने आया है उससे साफ होता है कि उपद्रवियों के सर पर खून सवार था, वो किसी भी हालत में लाल किले पर अपना झंडा लगाना चाह रहे थे।

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि उपद्रवी एक-एक करके तिरंगे वाली जगह तक पहुंच रहे हैं। ये उपद्रवी लगातार पुलिस को ललकार रहे थे।
ज्ञात हो कि गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले पर जो हिंसा हुई थी उसमें दिल्ली पुलिस ने अब तक कुल 124 गिरफ्तारियां की हैं और 44 एफआईआर दर्ज की गई है। वहीं इसी के अंतर्गत दिल्ली पुलिस ने अलग-अलग सोशल मीडिया अकाउंट के खिलाफ चार मामले भी दर्ज किए हैं।

पुलिस लाल किले पर धार्मिक झंडा फहराने वाले लोगों की भूमिका की भी जांच कर रही है। लाल किले की हिंसा के समय कितने लोग सक्रिय थे, यह जानने के लिए पुलिस और डेटा को भी स्कैन कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *