गुजरात के मोरबी में लोगों की जान बचाने नदी में कूदने वाले पूर्व विधायक को बीजेपी ने टिकट दिया

भाजपा गुजरात मुख्यालय

न्यूज़ रिवेटिंग

अहमदाबाद, 10 नवंबर

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा ) ने गुजरात में पूर्व विधायक कांतिलाल अमृतिया को विधानसभा चुनाव के लिए मैदान में उतारा है, जिन्होंने पुल गिरने की त्रासदी के बाद जान बचाने के लिए मच्छु नदी में छलांग लगा दी थी।

भाजपा ने गुरुवार को आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के लिए उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की। 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के दो चरणों में होने वाले चुनाव के लिए भाजपा ने अपने 160 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने अपने 69 मौजूदा विधायकों पर फिर से भरोसा जताया है और उन्हें टिकट दिया है।  

मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल घाटलोडिया निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे, जबकि गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी माजुरा निर्वाचन क्षेत्र से अपने चुनावी भाग्य आजमाएंगे। मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल घाटलोडिया निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे, जबकि गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी माजुरा निर्वाचन क्षेत्र से अपने चुनावी भाग्य आजमाएंगे।

पार्टी ने मोरबी से कांतिलाल अमृतिया को टिकट दिया है।  30 अक्टूबर को, ब्रिटिश काल का पुल ढह गया और 500 से अधिक लोग नदी में गिर गए। मौके पर पहुंचे कांतिलाल ने जान बचाने के लिए नदी में छलांग लगा दी। सोशल मीडिया पर एक वीडियो में उन्हें नदी के बीच में तैरते हुए दिखाया गया जहां पुल गिर गया था।

आरएसएस कार्यकर्ता कांतिलाल अमृतिया का जन्म 8 मार्च 1962 को मोरबी जिले के जेतपार में एक मध्यमवर्गीय पटेल समुदाय में हुआ था। 1970 के दशक में एक युवा के रूप में भी उन्होंने मोरबी बांध के ढह जाने के कारण आई बाढ़ के दौरान पीड़ितों के पुनर्वास में काम किया। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा वीसी टेक्निकल हाई स्कूल, मोरबी से पूरी की। वे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े और भ्रष्टाचार विरोधी नवनिर्माण आंदोलन में शामिल हो गए। संगठन के पूर्णकालिक सदस्य के रूप में काम करने के बाद, वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए।

कांग्रेस छोड़ने वाले हार्दिक पटेल को भाजपा विरमगाम से चुनाव लड़ाएगी। पार्टी ने कुमार कनानी को वराछा से चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया है वहीं क्रिकेटर रवींद्रसिंह जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा जामनगर उत्तर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *