हेलीकॉप्टर हादसा: पार्थिव शरीर ले जा रहे वाहन हुए दुर्घटनाग्रस्त

न्यूज़ रिवेटिंग

चेन्नई, 9 दिसंबर

भारतीय वायु सेना (IAF) के हेलिकॉप्टर दुर्घटना पीड़ितों के शवों को ले जा रहे काफिले का हिस्सा रहे दो वाहन तमिलनाडु के वेलिंगटन से सुलूर के बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गए।

बुधवार दोपहर कुन्नूर के पास भारतीय वायुसेना के एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत सहित 13 लोगों की मौत हो गई। शवों को गुरुवार सुबह सैन्य अस्पताल से वेलिंगटन में मद्रास रेजिमेंटल सेंटर लाया गया। बाद में पार्थिव शरीर को सुलूर एयर बेस स्थानांतरित किया गया जहां से उसे पीड़ितों के मूल निवास स्थानों पर भेजा जायेगा।

सूत्रों ने बताया कि जब एंबुलेंस और सुरक्षा वाहनों का काफिला वेलिंगटन से सुलूर हवाई अड्डे की ओर जा रहा था, तभी एक पुलिस वाहन की धुरी टूट गई। वैन चालक ने स्टीयरिंग से नियंत्रण खो दिया और वाहन सड़क किनारे दीवार से जा टकराया। सात पुलिसकर्मियों को मामूली चोटें आईं और उन्हें मेट्टुपालयम के सरकारी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

एक एम्बुलेंस जो शवों को ले जा रही थी वह भी दुर्घटना की शिकार हो गई। ताबूतों को तुरंत दूसरी एम्बुलेंस में स्थानांतरित कर दिया गया और वाहन को सुलूर एयरबेस की ओर रवाना किया गया। हालांकि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ।

वेलिंगटन से सुलूर वायु सेना स्टेशन की दूरी 87 किमी है और परिवहन के दौरान किसी भी व्यवधान को रोकने के लिए सड़क यातायात को डायवर्ट किया गया था। सुलूर वायुसेना स्टेशन के रास्ते में लोग सड़कों के किनारे खड़े हो होकर और शवों को ले जा रही एंबुलेंस पर फूल बरसाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *