आईएएस अधिकारी के ठिकानों पर ईडी के छापे

लव कुमार मिश्रा

रांची, मई 6

झारखंड की खान सचिव और 2000 बैच की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के कई ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक साथ दबिश दी है।

ईडी की कार्रवाई को राज्य में अवैध खनन के मामले से जोड़ कर देखा जा रहा है। झारखंड सहित कई राज्यों में ईडी की टीम छापेमारी कर रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुबह ईडी की टीम झारखंड, बिहार, राजस्थान हरियाणा और एनसीआर के 18 जगहों पर एक साथ छापेमारी शुरू की है।

रांची में पंचवटी रेजीडेंसी बी ब्लॉक 904 में प्रवर्तन निदेशालय का छापा पड़ा है वही पल्स अस्पताल के स्वामित्व वाले लोगों के ठिकानों पर भी ईडी की छापेमारी हो रही है। अस्पताल पूजा के पति द्वारा संचालित है।

प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी बीती शाम से ही रांची में डेरा डालने लगे थे। ईडी के ज्वाइंट डायरेक्ट कल शाम को ही रांची पहुंच चुके थे। रांची के हिनू स्थित ईडी कार्यालय के बाहर बंगाल नंबर की गाड़ी देखी गई थी जिससे यह माना जा रहा है कि बंगाल से भी ई़डी के अधिकारियों को बुलाया गया है। ईडी कार्यालय में इस वक्त बड़ी संख्या में अधिकारी व कर्मचारी जुटे हैं।

ईडी ने इन स्थानों पर सुबह छह बजे दबिश दी है। जानकारी के मुताबिक रांची में ईडी की टीम पंचवटी रेसीडेंसी, ब्लॉक नंबर9, चांदनी चौक हरिओम टावर, नई बिल्डिंग, लालपुर, पल्स हॉस्पिटल, बरियातू, आईएस पूजा सिंघल के सरकारी आवास में छापेमारी कर रही है। हालांकि इसकी आधिकारिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं हो पाई है।

ईडी के सूत्रों ने बताया कि झारखंड के रांची, खूंटी, राजस्‍थान के जयपुर, हरियाणा के फरीदाबाद एवं गुरुग्राम, पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता और बिहार के मुजफ्फरपुर में छापेमारी की गई है।

खबर लिखे जाने तक इन स्थानों पर ईडी की कार्यवाही जारी है। ईडी के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, आय से अधिक संपत्ति मामले व खान लीज मामले में छापेमारी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *