आईएएस अधिकारी से दस घंटो से पूछताछ कर रही है ईडी

न्यूज़ रिवेटिंग

राँची, मार्च २७

झारखण्ड के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी राजीव अरुण एक्का से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पिछले 10 घंटों से लगातार पूछताछ कर रही है।

१९९४ बैच के झारखण्ड कैडर के आईएएस अधिकारी राजीव अरुण एक्का सोमवार सुबह 11:00 बजे ईडी के दफ्तर पहुंचे थे जिसके बाद से अब तक ईडी की टीम उनसे पूछताछ कर रही है। ईडी की टीम ने पहली बार समन जारी कर 15 मार्च को बुलाया था लेकिन व्यस्तता का हवाला देते हुए उन्होंने समय मांगा था।

जिसके बाद ईडी ने दोबारा समन जारी कर सोमवार को बुलाया।

भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक वीडियो जारी किया था जिसमें बाबूलाल मरांडी ने दावा किया था कि आईएएस राजीव अरुण एक्का बिचौलिये विशाल चौधरी के घर में बैठ कर फ़ाइल को निपटाते दिखे थे।

ज्ञात हो कि राजीव अरुण एक्का पर आरोप है कि उनका नेताओं व नौकरशाहों के काले धन के निवेशक विशाल चौधरी से काफी मित्रवत व घनिष्ठ संबंध है।

केंद्रीय एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि मनरेगा योजना में कथित अनियमितताओं और पूजा सिंघल के खिलाफ मामलों से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के सिलसिले में राजीव अरुण एक्का रांची में प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों के सामने पेश हुए। मुख्यमंत्री के पूर्व प्रमुख सचिव एक्का पर आरोप है कि उन्होंने एक निजी स्थान पर आधिकारिक दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किए थे। विपक्ष द्वारा उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों के बाद उन्हें मुख्यमंत्री कार्यालय से हटा दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *