ओमाइक्रोन की मध्य प्रदेश में दस्तक, 8 व्यक्तियों पाए गए पॉजिटिव

न्यूज़ रिवेटिंग

भोपाल, 26 दिसम्बर

मध्य प्रदेश में ओमाइक्रोन के आठ मामले सामने आए है।

मध्य प्रदेश गृह नरोत्तम मिश्रा ने रविवार को इसकी पुष्टि की। यह पहली बार है जब मप्र सरकार ने राज्य में नए वायरस संस्करण के मामलों की सूचना दी है।

“इंदौर में आठ ओमाइक्रोन मामले पाए गए हैं। इन रोगियों में से छह ठीक हो गए हैं और उन्हें छुट्टी दे दी गई है, जबकि दो का इलाज चल रहा है,” मिश्रा, जो राज्य सरकार के प्रवक्ता भी हैं, ने संवाददाताओं से कहा। उन्होंने कहा कि लगभग 3,000 लोग हाल ही में विदेश से इंदौर लौटे थे और उनमें से 26 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए थे।

उन्होंने कहा, ”इनमें से आठ लोगों की जीनोम अनुक्रमण में ओमाइक्रोन की पुष्टि हुई थी।” अधिकारियों के मुताबिक, विभिन्न देशों से राज्य के औद्योगिक केंद्र इंदौर लौटे इन लोगों के नमूने 17 से 21 दिसंबर के बीच लिए गए थे।

इन संक्रमित लोगों में 20 और 30 साल के दो पुरुष शामिल हैं, जो क्रमश: 14 और 19 दिसंबर को न्यूयॉर्क (अमेरिका) से आए थे, 14 दिसंबर को लंदन (यूके) से आई 23 वर्षीय महिला, 33 साल की दो महिलाएं और 26 जो 19 दिसंबर को तंजानिया (पूर्वी अफ्रीका) से लौटे थे, एक 33 वर्षीय महिला जो 17 दिसंबर को घाना (पश्चिम अफ्रीका) से लौटी थी, और 26 और 31 साल के दो पुरुष, जो 13 और 18 दिसंबर को दुबई से आए थे।

तीन दिन पहले ही मध्य प्रदेश सरकार से राज्य में रात्रि कर्फ्यू लागु किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *