मणिपुर में आतंकी हमले में छत्तीसगढ़ सेना अधिकारी परिवार सहित शहीद

चार जवानो की भी शहादत

कर्नल त्रिपाठी पत्नी अनुजा के साथ

न्यूज़ रिवेटिंग

इम्फाल, नवंबर 13

मणिपुर में आतंकवादियों ने असम राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर, उसके परिवार और चार सुरक्षाकर्मियों की शनिवार को गोली मारकर हत्या कर दी।

हमले में 7 लोग शहीद हो गए। मणिपुर के चुराचांदपुर जिले के सिंघत सब-डिवीजन में असम राइफल्स यूनिट के एक कमांडिंग ऑफिसर के काफिले पर आतंकवादियों ने घात लगाकर हमला किया।

आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को मणिपुर के चुराचांदपुर जिले में 46 असम राइफल्स के काफिले पर आतंकवादी हमले की पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि बेहियांग थाना क्षेत्र के सियालसी गांव के पास रुक-रुक कर फायरिंग जारी है.

आधिकारिक रिपोर्टों के अनुसार, 46 असम राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल विप्लव त्रिपाठी ने शुक्रवार, 12 नवंबर को अपने बेहियांग कोय पोस्ट का दौरा किया और वहां रात रुके।

मणिपुर पुलिस ने कहा कि शनिवार सुबह करीब 10 बजे बेहियांग पुलिस थाने से करीब चार किलोमीटर दूर बेहियांग के पास इनके काफिले पर घात लगाकर हमला किया गया। मणिपुर पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, “कर्नल त्रिपाठी बेहियांग से वापस लौट रहे थे, जब उनके वाहन और एस्कॉर्ट वाहन पर एक अज्ञात भूमिगत आतंकवादी समूह ने हमला कर दिया।”

सूत्रों ने कहा कि कर्नल त्रिपाठी, उनकी पत्नी अनुजा, उनका बेटा अबीरउनकी पत्नी, उनका बेटा और चार अन्य हमले में शहीद हो गए। पांच अन्य जवान घायल हो गए हैं जिन्हें बेहियांग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है।

सूत्रों ने कहा कि कर्नल त्रिपाठी पत्नी अनुजा के साथ , उनका बेटा अबीर और चार अन्य हमले में शहीद हो गए। पांच अन्य जवान घायल हो गए हैं जिन्हें बेहियांग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है।

कर्नल त्रिपाठी छत्तीसगढ़ के रायगढ़ शहर के रहने वाले है। उनके पिता सुभाष त्रिपाठी वरिष्ठा पत्रकार है और उन्हे छोटा बेटा भी आर्मी में है और मणिपुर में ही तैनात है।

सूत्रों ने कहा, “एआर की टीमें अभी इलाके में तलाशी ले रही हैं और ओसी बेहियांग भी मौके पर पहुंच गए हैं और घायलों को बाहर निकाल रहे हैं।”

हालांकि अभी तक किसी भी आतंकवादी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, सूत्रों ने कहा कि प्रतिबंधित मणिपुरी उग्रवादी संगठन, पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के हमले के पीछे होने का संदेह है।

इस बीच, मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने ट्विटर पर “कायराना हमले” की निंदा की।

“46 एआर के काफिले पर कायरतापूर्ण हमले की कड़ी निंदा करते हैं, जिसमें आज सीसीपुर में सीओ और उनके परिवार सहित कुछ कर्मियों की मौत हो गई है। राज्य बल और अर्धसैनिक बल पहले से ही उग्रवादियों को पकड़ने के लिए अपने काम पर हैं। अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाया जाएगा, ”सिंह ने लिखा।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, “मणिपुर के चुराचांदपुर में असम राइफल्स के काफिले पर कायराना हमला बेहद दर्दनाक और निंदनीय है। देश ने सीओ 46 एआर और परिवार के दो सदस्यों सहित 5 बहादुर सैनिकों को खो दिया है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। जल्द ही दोषियों को न्याय के कटघरे में खड़ा किया जाएगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *