कांग्रेस के लिए मेघालय में एक और संकट

जेम्स लिंगदोह

न्यूज़ रिवेटिंग

शिलांग, 1 दिसंबर

मेघालय में कांग्रेस के लिए संकट थमने का नाम नहीं ले रहा है और पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा सहित 12 विधायकों के इस्तीफे के बाद राज्य के कार्यकारी अध्यक्ष जेम्स लिंगदोह ने बुधवार को पद से इस्तीफा दे दिया।

जेम्स लिंगदोह के अलावा, मेघालय प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एमपीसीसी) के पूर्व महासचिव मानश दास गुप्ता ने भी पार्टी में “कुप्रबंधन” का हवाला देते हुए कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया।

जेम्स लिंगदोह ने बुधवार को शिलांग प्रेस क्लब में मीडियाकर्मियों से कहा, “कई वर्षों तक पार्टी की सेवा करने के बावजूद, राज्य नेतृत्व ने मुझे किनारे कर दिया।” उन्होंने कहा, ‘एमपीसीसी नेतृत्व चाहता था कि मुझे कार्यकारी अध्यक्ष के पद से हटा दिया जाए। उन्होंने पहले ही एआईसीसी को पत्र भेजकर मुझे हटाने की मांग की थी। इसलिए, मैंने इसके बजाय खुद पद छोड़ने का फैसला किया। ”

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव, केसी वेणुगोपाल, जेम्स लिंगदोह को अपने त्याग पत्र में, हालांकि, पार्टी से इस्तीफा देने का कोई कारण नहीं बताया। न ही अपने अगले कदम या किस राजनीतिक दल में शामिल होने का संकेत दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा सहित 12 विधायक ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए है।

इस बीच, मेघालय कांग्रेस ने जानकारी दी है कि जेम्स लिंगदोह को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए एमपीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष के पद से पहले ही हटा दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *