संघ प्रमुख की मुंबई में मिथुन चक्रवर्ती से मुलाकात, बंगाल की राजनीती में हलचल

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत की दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती से हुई मुलाकात ने पश्चिम बंगाल की राजनीती में हलचल मचा दी है।

बंगाल में अगले कुछ माह में चुनाव होने है और जिस तरफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भाजपा और संघ के कार्यकर्ताओ को निशाने पर ली रही है उससे आगामी चुनाव काफी महत्पूर्ण हो गया है।

मंगलवार की सुबह मोहन भागवत, मिथुन चक्रवर्ती से मिलने उनके मुंबई स्थित निवास पर पहुंचे।पश्चिम बंगाल में चुनाव से ठीक पहले इस मुलाकात से कई तरह की चर्चाएं चल पड़ी हैं। हालांकि मिथुन चक्रवर्ती ने इन खबरों को खारिज कर दिया।

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से हुई मुलाकात पर बॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने कहा कि हमारा बहुत गहरा आध्यात्मिक रिश्ता है। बस इसी वजह से यह मुलाकात हुई है। मिथुन ने कहा कि हमारी पहले बात हुई थी कि जब भी वे मुंबई आएंगे तो हम जरूर मिलेंगे।

मोहन भागवत जी मेरे घर पर आये इसका मतलब यह है कि वह मुझे और मेरे परिवार को बहुत प्यार करते हैं। इस मुलाकात को राजनीति से जोड़कर बिल्कुल ना देखा जाए। राजनीति से इसका दूर-दूर तक कोई भी लेना देना नहीं है।

मिथुन भले ही इसे एक आध्यात्मिक मुलाकात बता रहे हों लेकिन यह मुलाकात अपने आप में काफी अहम मानी जा रही है। पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर यह मुलाकात बेहद महत्वपूर्ण समझी जा रही है। फिलहाल मोहन भागवत की तरफ से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

मोहन भागवत और मिथुन चक्रवर्ती की यह पहली मुलाकात नहीं है। इसके पहले वे साल 2019 के अक्टूबर महीने में नागपुर के संघ मुख्यालय में मिले थे।

इस मुलाकात के बाद अब सियासत फिर से इसलिए भी गर्म होती हुई नजर आ रही है क्यूंकि मिथुन ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के पूर्व सांसद रह चुके हैं और राजनीती के क्षेत्र में काम कर चुके है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *