भाजपा अध्यक्ष पहुंच रहे है बंगाल, गृह मंत्रालय ने मांगी हिंसा की रिपोर्ट

न्यूज़ रिवेटिंग

कोलकाता, 3 मई

बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं और कार्यालयों में हो रहे हमले के बीच पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा मंगलवार को कोलकाता पहुंच रहे है।

इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सोमवार को चुनाव परिणामों की घोषणा के बाद पश्चिम बंगाल में कथित राजनीतिक हिंसा के प्रकोप पर गंभीर रुख अपनाया है और राज्य सरकार से विपक्षी खेमे से जुड़े राजनीतिक कार्यकर्ताओं के चुनाव बाद के हो रहे हमले पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

बीजेपी के उच्च पदस्थ सूत्रों ने न्यूज़ रिविटिंग को बताया कि बीजेपी अध्यक्ष मंगलवार को कोलकाता पहुंचेंगे। वह पार्टी नेताओं से मिलेंगे और स्थिति के बारे में चर्चा करेंगे। भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों को तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं निशाना बना रहे है। भाजपा और उससे जुड़े संगठन के कार्यालयों में पिछले दो दिनों में काफी तोड़फोड़ की गयी है।

बंगाल में विधानसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा के बाद भी हिंसा का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार शाम से सोमवार रात तक विभिन्न हिस्सों में हिंसा की घटनाएं घटी हैं। इन घटनाओं में 11 लोगों के मारे जाने की खबर है। भाजपा का आरोप है कि इनमें नौ उसके कार्यकर्ता हैं। जबकि ब‌र्द्धमान में एक टीएमसी और उत्तर 24 परगना में एक आइएसएफ के कार्यकर्ता की जान चली गई है। ज्यादातर घटनाओं में आरोप तृणमूल कांग्रेस पर लगा है। हिंसा की घटनाओं पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बंगाल सरकार से रिपोर्ट मांगी है।

हिंसा-आगजनी पर राज्यपाल ने भी डीजीपी को बुलाया है तथा गृह सचिव से रिपोर्ट मांगी है। वहीं, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने रविवार शाम को चुनाव बाद हिंसा को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा।

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी को हराने वाले सुवेंदु अधिकारी के वाहन पर भी रविवार शाम हमला किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *