छत्तीसगढ़ की ममता अहर 46 शिक्षकों में शामिल जिन्हें मिलेगा राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार

राष्ट्रपति 5 सितंबर, 2022 को 46 शिक्षकों को वर्ष 2022 के राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार प्रदान करेंगी

न्यूज़ रिवेटिंग

नई दिल्ली, अगस्त 25

राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मु 5 सितंबर 2022 को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में 46 शिक्षकों को वर्ष 2022 के राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान करेंगी।

शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षा मंत्रालय का स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग प्रति वर्ष 5 सिंतबर को एक राष्ट्रीय समारोह का आयोजन करता है जिसमें देश के सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान किए जाते हैं। पुरस्कारों के लिए शिक्षकों का चयन ऑनलाइन तीन स्तरीय चयन प्रक्रिया के जरिए पारदर्शी तरीके से किया जाता है।

शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान करने का उद्देश्य देश के शिक्षकों के अनूठे योगदान को रेखांकित करना और ऐसे शिक्षकों का सम्मान करना है जिन्होंने अपनी प्रतिबद्धता व परिश्रम से न सिर्फ स्कूली शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार किया है बल्कि अपने छात्रों के जीवन को भी समृद्ध किया है।

पुरस्कार के लिए चयनित शिक्षकों में छत्तीसगढ़ की ममता अहर भी शामिल है। वे सहायक शिक्षक के रूप में शासकीय प्राथमिक विद्यालय पी सखाराम दुबे, जिला – रायपुर, छत्तीसगढ़ में पदस्थ है।

पुरस्कार विजेताओं की सूची देखने के लिए क्लिक करें:https://static.pib.gov.in/WriteReadData/specificdocs/documents/2022/aug/doc202282596001.pdf

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *