जेल में 30 से 90 रुपये कमाएंगे करोड़पति नवजोत सिद्धू

नवजोत सिद्धू

न्यूज़ रिवेटिंग

चंडीगढ़, 20 मई

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू टेलीविजन शो और क्रिकेट से करोड़ों की संपत्ति बना चुके हैं और अब जेल के अंदर 30 से 90 रुपये प्रतिदिन कमाएंगे।

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू को 1988 में रोड रेज के एक मामले में एक साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई। सिद्धू ने कोर्ट से सरेंडर करने के लिए कुछ हफ्ते का समय मांगा है। उन्होंने मेडिकल ग्राउंड का हवाला दिया है।

सिद्धू को फिर जेल जाना होगा और पटियाला सेंट्रल जेल में कैद होने की सबसे अधिक संभावना है।

पंजाब जेल नियमावली के अनुसार सिद्धू तीन महीने जेल में बिना वेतन के काम करेंगे। बिना वेतन के तीन महीने के प्रशिक्षण के बाद, उन्हें अकुशल, अर्ध-कुशल या कुशल कैदी के रूप में वर्गीकृत किया जाएगा और श्रेणी के आधार पर प्रति दिन 30 रुपये से 90 रुपये के बीच कमाएंगे।

सिद्धू ने इस साल राज्य विधानसभा चुनाव के दौरान नामांकन पत्र के साथ दाखिल अपने हलफनामे में कुल 44.63 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की। दो हाई-एंड एसयूवी के अलावा, उनके पास 35 करोड़ रुपये की आवासीय संपत्तियां हैं। सिद्धू ने अमृतसर पूर्व निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में विधानसभा चुनाव लड़ा था। वे चुनाव हार गए।

संपत्ति में से, उन्होंने 44 लाख रुपये की घड़ियों का खुलासा किया है जो उनकी ड्रेसिंग में रुचि दिखाता है। सिद्धू अपने रंगीन ड्रेसिंग सेंस के लिए जाने जाते हैं, लेकिन उन्हें जेल के अंदर सफेद कपड़े पहनने होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *