नक्सलियों ने विस्फोट कर उड़ाया पुल

पुल जिसे नक्सलियों ने निशाना बनाया (चित्र: विनोद शर्मा)

लव कुमार मिश्र

पटना, जनवरी 23

मोबाइल टावर के बाद नक्सलियों ने झारखंड में गिरिडीह जिला में एक पुल को विस्फोट कर उड़ा दिया जिससे आवागमन बाधित हो गई.

नक्सलियों ने बीती रात झारखंड में गिरिडीह जिला के डुमरी थाना क्षेत्र अंतर्गत सिंदवरिया-बरागढ़ा घाट एवं लुरंगो घाट पर मुख्यमंत्री ग्राम सेतु योजना से बराकर नदी पर बने पुल को ब्लास्ट कर उड़ा दिया है. नक्सलियों ने पोस्टरबाजी भी की है. इससे दहशत का माहौल है.

झारखंड के गिरिडीह जिले में नक्सलियों का उत्पात जारी है. एक करोड़ के इमामी नक्सली प्रशांत बोस और उसकी पत्नी शीला मरांडी की गिरफ्तारी के विरोध में मनाए जा रहे प्रतिरोध दिवस के दूसरे दिन शनिवार को भी नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया. नक्सलियों ने बीती रात को ढाई बजे डुमरी थाना क्षेत्र अंतर्गत सिंदवरिया-बरागढ़ा घाट एवं लुरंगो घाट पर मुख्यमंत्री ग्राम सेतु योजना से बराकर नदी पर बने पुल को ब्लास्ट कर उड़ा दिया है. इस घटना के बाद गांव में दहशत का माहौल है. इतना ही नहीं नक्सलियों ने पोस्टरबाजी भी की है.

बताया जा रहा है कि बीती रात को करीब 20 से 25 की संख्या में हथियारबंद नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया. झारखंड के गिरिडीह जिले के डुमरी थाना क्षेत्र अंतर्गत सिंदवरिया-बरागढ़ा घाट एवं लुरंगो घाट पर मुख्यमंत्री ग्राम सेतु योजना से बराकर नदी पर पुल बनाया गया था. नक्सलियों ने इसे नि‍शाना बनाया और ब्लास्ट कर उड़ा दिया है. इतना ही नहीं नक्सलियों ने पोस्टरबाजी भी की है. इस घटना के बाद गांव में दहशत का माहौल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *