आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़ और कर्नाटक में मिले ओमाइक्रोन के मामले; देश में संख्या पहुंची 36

न्यूज़ रिवेटिंग

रायपुर, दिसम्बर 12

रविवार को भारत में नए COVID-19 वैरिएंट ओमाइक्रोन (Omicron) के तीन और मामले सामने आए, जिससे संख्या अब बढ़कर 36 हो गई है।

चंडीगढ़, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक से एक-एक मामला सामने आया है वही पहले दो राज्यों में ओमाइक्रोन का पहला मामला दर्ज हुआ है।

पिछले महीने आयरलैंड से आंध्र प्रदेश लौटे एक 34 वर्षीय व्यक्ति की जाँच रिपोर्ट में ओमाइक्रोन के लक्षण पाए गए है। विजयनगरम जिले के रहने वाला व्यक्ति 27 नवंबर को मुंबई के रास्ते विशाखापत्तनम आया था। मुंबई हवाई अड्डे पर किए गए आरटी-पीसीआर परीक्षण में कोरोनावायरस के लिए नकारात्मक रिपोर्ट आई थी।

विजयनगरम में अनिवार्य 14-दिवसीय होम संगरोध के बाद उन्होंने फिर से आरटी-पीसीआर परीक्षण करवाया जो सकारात्मक निकला।

चंडीगढ़ में भी, ओमाइक्रोन का पहला मामला तब सामने आया जब इटली में रहने वाला एक 20 वर्षीय व्यक्ति अपने रिश्तेदारों से मिलने आया और जाँच रिपोर्ट सकारात्मक निकली। पूरा टीका लगा चुके इस युवक को फिलहाल संस्थागत क्वारंटाइन में रखा गया है।

दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक 34 वर्षीय व्यक्ति के रविवार को नए संस्करण के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद कर्नाटक में ओमाइक्रोन के तीसरे मामले का पता चला।

महाराष्ट्र में सबसे अधिक 17 मामले दर्ज किए गए हैं। ओमाइक्रोन कोरोनवायरस वायरस के नए मामलों में वृद्धि के बावजूद, महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार ने राज्य में किसी भी तरह के प्रतिबंध या तालाबंदी से इनकार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *